Move to Jagran APP

नारियल तै याड़ै भी फोड़ लिए पर डिजाइन ना बदलवाइये

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : करीब 32 करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले अंडरपास को लेकर लाइनपार के लोग

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 01:01 AM (IST)
नारियल तै याड़ै भी फोड़ लिए पर डिजाइन ना बदलवाइये
नारियल तै याड़ै भी फोड़ लिए पर डिजाइन ना बदलवाइये

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

करीब 32 करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले अंडरपास को लेकर लाइनपार के लोगों ने रविवार को बैठक कर विधायक नरेश कौशिक को खुली चुनौती दे डाली है। अपने हक की लड़ाई के लिए नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन एवं पार्षद रवि खत्री के नेतृत्व में इकट्ठे हुए आधे शहर यानी लाइनपार के लोगों ने अंडरपास का डिजाइन बदलकर निर्माण कराने पर पूरी ताकत दिखा देने की बात कही है। बैठक में लोगों ने कहा कि नारियल तै चाहे याड़ै भी फोड़ लिए पर अंडरपास का डिजाइन ना बदलवाइये। जै यो अंडरपास जेड शेप में बनाण की कोशिश भी की तै इसके गंभीर परिणाम विधायक के साथ-साथ सरकार को भी भुगतने पड़ेंगे। बैठक में लोगों ने अंडरपास को यू शेप में बनाने के लिए संघर्ष समिति बनाने के साथ-साथ पूरे लाइनपार में हस्ताक्षर अभियान चलाने की घोषणा की है। बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि अगर उन्हे धरने-प्रदर्शन, भूख हड़ताल या रोड और रेलवे ट्रैक जाम भी करना पड़ेगा तो करेगे लेकिन अंडरपास को जेड शेप में नहीं बनने देंगे।

गौरतलब है कि करीब 300 मीटर लंबा, 6 मीटर चौड़ा और 3 मीटर ऊंचा यह रेलवे अंडरपास बनने के बाद लाइनपार क्षेत्र के सभी वार्ड वासियों का सीधा जुड़ाव रेलवे रोड से होना है। सासद दीपेंद्र हुड्डा ने जब 27 जनवरी 2014 को इसका शिलान्यास किया तो डिजाइन यू शेप में था, जिसे अब बदलकर जेड शेप में तब्दील कर दिया गया है। काग्रेस शासन में रेलवे अंडरपास के निर्माण के लिए करीब 32 करोड़ रुपये की धनराशि प्रदेश सरकार ने रेलवे को जमा करवा दी थी, लेकिन यह काम करीब 2 साल से अटका पड़ा है। भाजपा सरकार बनने के बाद इसका डिजाइन बदला गया है। डिजाइन चेंज होने के बाद विभागीय स्तर पर टेंडर अलाटमेंट के साथ ही इसके निर्माण कार्य शुरू करने की प्रक्रिया होने वाली है, मगर नए डिजाइन का नक्शा लोगों को मिला तो वे भड़क गए है। इसी के चलते लाइनपार के लोगों ने रविवार को रेलवे पार्क में इकट्ठा होकर संघर्ष करने का ऐलान किया है।

यू शेप में बना तो ठीक, वरना नहीं होने देंगे निर्माण:खत्री

बैठक की अध्यक्षता करने वाले रवि खत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने इस अंडरपास को यू शेप में बनाने के लिए मंजूरी दी थी लेकिन इस विधायक ने इसका डिजाइन बदलकर निर्माण कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर यू शेप में अंडरपास बनेगा तो ठीक, वरना यहा के लोग इसका निर्माण नहीं होने देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि रेलवे अंडरपास के डिजाइन को बदलवाने के लिए उन्होंने अगर धरना, प्रदर्शन, भूख हड़ताल, रोड व रेलवे ट्रैक भी जाम करना पड़ा तो वे पीछे नहीं हटेगे। हम इस घमंडी सरकार व विधायक का सिर नीचा करके दिखा देंगे।

कौशिक में नहीं विधायक के गुण:

रवि खत्री ने विधायक को लाइनपार के विकास के मामले में खुली बहस की भी चुनौती दी है। उन्होंने दावा किया अगर विधायक ने अपने कार्यकाल में 25 फीसद काम भी लाइनपार के लिए किया है तो वे उसके नीचे काम करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि यह विधायक आज भी पार्षद की छवि से नहीं निकल पाया है। इसमें विधायक का तो एक भी गुण नहीं है। उन्होंने कहा कि विधायक के एक साथी ने लाइनपार को कूड़ा कहा है। उन्होंने कहा कि लाइनपार को मत छेड़ो वरना यहा के लोगों उन्हे ही कूड़ा बनाकर छोड़ देंगे।

हाथ खड़े कर किया प्रस्ताव पास, किसके आदेश पर बदला गया डिजाइन:

रविवार को हुई बैठक में लाइनपार के लोगो ने हाथ खड़े कर प्रस्ताव पास कर विधायक से एक सवाल किया है। सवाल में विधायक से पूछा गया है कि आखिरकार किसके आदेश पर और क्यों बदला गया है रेलवे अंडरपास का डिजाइन।

लेट कराने के लिए विधायक ने रचा पूरा प्रपंच

बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व पार्षद बलजीत नादल ने कहा कि विधायक ने जान-बूझकर अंडरपास का निर्माण लेट कराने के लिए इसका डिजाइन बदलवाया है। उन्होंने कहा कि अगर जेड शेप में इसका निर्माण किया गया तो लाइनपार के लोग विधायक को अपनी ताकत दिखा देंगे। उन्होंने विधायक पर चुटकी लेते हुए कहा कि नारियल तै याड़े भी फोड़ लिए, पर इसका डिजाइन ना बदलवाइये। डिजाइन बदलवाया तो लाइनपार के लोग संघर्ष करने में पीछे नहीं हटेगे और विधायक की ईट से ईट बजा देंगे।

विधायक ने डिजाइन बदलकर की गलती

बैठक में एडवोकेट संदीप राठी ने भी कहा कि विधायक ने अंडरपास का डिजाइन बदलकर बड़ी गलती है। उन्होंने भी यू शेप में अंडरपास का निर्माण कराने की माग की है। बैठक में नगर परिषद के उपप्रधान विनोद जागड़ा, पार्षद रविंद्र जाखड़, पार्षद प्रेम कुमार आदि ने अंडरपास को यू शेप में बनाने की माग की।

मैं लाइनपार के लोगों के साथ:शीला

नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने कहा कि वे अंडरपास को लेकर लाइनपार के लोगों के साथ है। उन्होंने भी अंडरपास को यू शेप में बनवाने की माग की है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि अगर कहीं भी नगर परिषद की चेयरपर्सन होने के नाते उसकी जरूरत पड़ी तो वे लोगों के साथ तत्पर रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.