Move to Jagran APP

20 लाख रुपये चौथ मांगने के तीन अन्य आरोपी काबू

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : शहजादपुर में खाद व बीज के थोक व्यापारी कृष्ण कुमार कालड़ा स

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 06:42 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 06:42 PM (IST)

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : शहजादपुर में खाद व बीज के थोक व्यापारी कृष्ण कुमार कालड़ा से 20 लाख रुपये की चौथ मांगने के तीन अन्य आरोपियों सहारनपुर निवासी अविनाश, मुनीश व प्रवीन को गिरफ्तार कर वीरवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इसके अलावा पहले पकड़े गए दो आरोपियों सहारनपुर निवासी ओम किरन व सरवन का रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें भी कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। रिमांड के दौरान आरोपियों से एक बाइक, मोबाइल व वह कार रिकवर की गई, जिसमें कालड़ा का अपहरण करने का असफल प्रयास किया गया था। सितंबर माह में ओम किरन अपनी गाड़ी में सरवन, अविनाश, मुनीश व परवीन को साथ लेकर कालड़ा का अपहरण करने के लिए आया था, लेकिन सफल नहीं हो सके। वहीं कालड़ा के नौकर राज कुमार सोमवार को ही जेल भेज दिया गया था।

loksabha election banner

बता दें कि कृष्ण कुमार कालड़ा को 18 नवंबर को घर पर एक पत्र मिला था। जिसमें लिखा था कि तुझे अगर ¨जदा रहना है तो 20 लाख रुपये देने होंगे। तुझे पहले भी उठाने का प्रयास किया था, लेकिन बच गया था। अब पैसे दो और जान बचाओ और पुलिस के पास जाने की गलती मत करना। अगले दिन कालड़ा को फोन आया और धमकी देते हुए 20 लाख रुपये मांगे गए। साथ ही एक सप्ताह का समय देकर दोबारा फोन करके जगह बताने की बात कही गई। शहजादपुर थाने में आइपीसी की धारा 387 (फिरौती मांगते हुए मौत या चोट का भय देना ) और 364, 511 (हत्या के मकसद से अपहरण का प्रयास) का केस दर्ज हुआ। सीआइए नारायणगढ़ ने मामले को सुलझाते हुए सबसे पहले कालड़ा के नौकर राज कुमार को गिरफ्तार किया था, जिसकी पूछताछ से वारदात की अगली परतें खुली थी। सीआइए प्रभारी इंस्पेक्टर जय प्रकाश दहिया के मुताबिक चौथ की रकम मिलने के बाद राज कुमार को दो लाख रुपये देना तय हुआ था। इसी लालच में उसने आरोपियों का साथ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.