Move to Jagran APP

विवाहिता की दहेज हत्या में सास की भूमिका की जांच

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : करीब तीन दिन पूर्व शहर के सुलतानपुर इलाके में विवाहिता द्वा

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 05:50 PM (IST)

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : करीब तीन दिन पूर्व शहर के सुलतानपुर इलाके में विवाहिता द्वारा फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त करने की घटना में सास की गिरफ्तारी नहीं हुई। जांच टीमें इस बात की तफ्तीश कर रहे हैं कि दहेज हत्या के इस मामले में सास बाला की क्या भूमिका रही। अधिकारी नहीं चाहते कि किसी के साथ अन्याय हो, इसलिए घटना के तमाम पहलुओं का गंभीरता से अध्ययन किया जा रहा है।

loksabha election banner

बलदेवनगर थाने में दर्ज केस में पति अमित व ससुर रामकरण पहले से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजे जा चुके हैं। इस मामले में 30 साल की पूजा ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली थी। परिजनों का आरोप है कि उसे दहेज के लिए तंग किया गया, जिस कारण उसके पास मौत सुसाइड के अलावा कुछ नहीं बचा। सूत्रों के अनुसार दहेज हत्या के केस में बलदेवनगर चौकी पुलिस को प्रारंभिक जांच में कुछ तथ्य हाथ लगे है, जिसने सास की भूमिका का पता लगाने के लिए मजबूर कर लिया है। मृतका के भाई रमेश की शिकायत पर दर्ज केस के अनुसार सात साल पूर्व हुई शादी के बाद अमित एक साल ठीक रहा लेकिन बाद में दहेज में पैसों व अन्य सामान की मांग करने लगा। कई बार डिमांड पूरी की गई लेकिन वह पूजा को तंग करने से बाज नहीं आया। यहां तक कि उसने घर के तमाम जेवरात गिरवी रख दिए तथा छुड़ाने के लिए पैसे मांगे जोकि आढ़ती से लाकर दिए गए। पंचायती स्तर पर समझौते के बावजूद जब उसने तंग करना बंद नहीं किया तो पूजा ने ऐसा कदम उठाया। एसआई सतबीर के अनुसार जांच की जा रही है, जो वास्तविकता सामने आएगी, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी, किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.