Move to Jagran APP

जैन स्कूल के एडिड स्टाफ ने लगाई चार महीने का वेतन दिलवाने की गुहार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सेक्टर-10 स्थित अपने निवास पर आयोजित किए गए खुले दरबार में ब

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 08:48 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 08:48 PM (IST)
जैन स्कूल के एडिड स्टाफ ने लगाई चार महीने का वेतन दिलवाने की गुहार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सेक्टर-10 स्थित अपने निवास पर आयोजित किए गए खुले दरबार में बृहस्पतिवार को नगर विधायक असीम गोयल नन्यौला ने करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनीं। ज्यादातर मामलों में संबंधित अधिकारियों को फोन करके समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए गए। आज भी बेरोजगारी से त्रस्त युवक नौकरी की मांग को लेकर पहुंचे तो कई लोगों ने पीला राशन कार्ड बनवाने की मांग भी की।

loksabha election banner

आज एसए जैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य यशवीर शर्मा के नेतृत्व में बलराम गर्ग, कुलदीप गोयल, संजीव शर्मा, संजीव जैन आदि कर्मचारी एवं अध्यापक खुले दरबार में पिछले चार महीने से वेतन नहीं मिला। उन्होंने बताया कि अनुदान प्राप्त स्कूल के स्वीकृत कर्मचारी होने के बावजूद 18 कर्मचारियों को वेतन जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी नहीं किया जा रहा। इससे उनके पूरे परिवार दिक्कत में हैं। विधायक को डीईओ ने बताया कि उनके स्तर पर वेतन नहीं रोका गया बल्कि प्रबंधन को एप्रूवल नहीं मिलने के कारण निदेशालय ने वेतन रोका हुआ है। बाद में निदेशक ने बताया कि संबंधित स्टाफ को अगले सप्ताह वेतन रिलीज कर दिया जाएगा।

कार्रवाई से पहले फाइल ही गायब हो गई एसडीएम आफिस से

गांव खैरा के रामपाल आदि ने विधायक को बताया कि गांव से नाजायज मिट्टी उठवा ली गई। शिकायत के बाद जांच भी हुई और रिपोर्ट भी कार्रवाई के लिए एसडीएम आफिस दाखिल हो गई। इससे पहले कि संबंधित फाइल पर कार्रवाई की जाती, एसडीएम आफिस से फाइल ही गायब हो गई। उन्होंने बताया कि सारे मामले की फोटो कापी उपलब्ध हैं जिसके आधार पर कार्रवाई करवाई जाए। विधायक ने एसडीएम को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।

दान दी गई जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा

गांव जलबेड़ा के चरणजीत ¨सह, सुखदेव नंबरदार आदि ने खुले दरबार में कहा कि उनके गांव में 13 कनाल सात मरले किसी महिला द्वारा दान की गई जमीन पर कुछ दबंग कब्जा जमाए हुए हैं। चार लोगों ने संबंधित भूमि पर खेती करने की फिराक में हैं और पूरी तैयारी कर चुके हैं। गांव वालों ने जमीन को दबंगों से कब्जा मुक्त करवाने की मांग की। तहसीलदार को कार्रवाई के लिए कहा गया।

पानी चोरी के मामले में एफआईआर से उबाल

बटरोहन में पानी चोरी के आरोप में सरकारी कर्मचारी पर एफआइआर दर्ज करवाए जाने की नाराजगी गांव वालों ने आज खुले दरबार में दिखाई। गांव वालों का कहना था कि जिस जमीन के लिए एफआईआर दर्ज करवाई गई है वह जमीन संबंधित सरकारी कर्मचारी ने ठेके पर दे रखी है। वैसे भी गांव में पानी की कोई कमी नहीं है। ऐसे में आपसी रंजिश में बनाया गया मुकदमा रद करवाया जाए।

खुले दरबार में आए ऐसे भी मामले

गांव अद्दोमाजरा से पाइप लाइन को लेकर शिकायत आई। गांव खुरचनपुर से पेंशन लगवाने की गुहार लगाई गई। हीरानगर से कब्जा हटवाने की मांग की गई। वाल्मीकि नगर से आये लोगों ने जमीन के झगड़े को लेकर अपना पक्ष रखा। गांव अलीपुर से बिजली की कम वोल्टेज की समस्या को सुलझाने की मांग की गई। लदाना गांव से आये लोगों ने नहरी पानी की समस्या को रखा। ¨बडगा गांव से पानी की समस्या बताई गई। छोटी घेल से आये लोगों ने गली की समस्या को दूर करने की गुहार लगाई। सेक्टर 9 के लोगों ने गली की समस्या तथा दुर्गानगर के लोगों ने बिजली संबंधी समस्या रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.