Move to Jagran APP

महिला ने थाने में खुद को जलाने का किया प्रयास

जागरण संवाददाता, अंबाला : बब्याल स्थित दलीपगढ़ निवासी आशा ने पुलिस कार्रवाई से नाखुश होकर श्

By Edited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 02:19 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 02:19 AM (IST)
महिला ने थाने में खुद को जलाने का किया प्रयास

जागरण संवाददाता, अंबाला : बब्याल स्थित दलीपगढ़ निवासी आशा ने पुलिस कार्रवाई से नाखुश होकर शुक्रवार दोपहर महेशनगर थाने में खुद पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। साथ ही यहां महिला ने अपनी बहन के साथ काफी देर तक हंगामा किया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने महिला को पकड़ा और उसके हाथ से पेट्रोल भरी बोतल छीनी। महिला ने उसे धोखा देने वाले दलीपगढ़ निवासी युवक अभिलाश के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए। ऐसे में थाना प्रभारी सुभाष महिला व उसकी बहन को साथ लेकर एसपी के पास पहुंचे और अपना पूरा दुखड़ा सुनाया।

loksabha election banner

थाने में आत्महत्या करने वाली महिला आशा ने बताया कि दलीपगढ़ निवासी अभिलाश के साथ पिछले एक डेढ़ साल से संपर्क में थी। युवक ने उसके साथ शादी करने का वादा किया था और कहा था कि वह घर से दूर बैंगलुरु में जाकर उससे शादी कर लेगा। इसके बाद वह दोनों 14 सितंबर 2016 को बैंगलुरु चले गए और उनके बीच संबंध भी बने, लेकिन युवक ने उसके साथ शादी नहीं की और कहा कि वह पहले अपने घरवालों से बातचीत करेगा। वापस आने के बाद अभिलाश ने खुद को अपने परिजनों द्वारा बेदखल करने का हवाला देते हुए उसके साथ शादी करने से इन्कार कर दिया। महिला ने 24 सितंबर, 2016 को उसके खिलाफ महिला थाने में शिकायत दी तो पुलिस ने समझौता करवाया कि दो दिन के अंदर इनकी शादी करवा दी जाएगी। इसके बाद 9 अक्टूबर, 2016 को दोनों की शादी हो गई और दोनों दयालबाग स्थित किराए के मकान में रहने लग गए, लेकिन युवक बहाना बनाकर उसे वहां अकेला छोड़कर भाग गया, जिसकी शिकायत महिला ने महेशनगर थाने में की थी। परिजनों ने फिर से युवक को उसकी पत्नी के हवाले कर दिया लेकिन 31 अक्टूबर को युवक फिर से दवा लाने का बहाना बनाकर चला गया और उसके बाद से अभी तक वापस नहीं आया।

शिकायत के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई

ऐसे में महिला ने दोबारा महिला और महेशनगर थाने में अभिलाश के बारे में शिकायत दी, लेकिन तब से पुलिस ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की और अभी तक वह किराए के मकान में अकेली रह रही थी। उसने इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के दरबार में भी गुहार लगाई थी। इसलिए महिला पुलिस कार्रवाई नहीं होने से महेशनगर थाने में पेट्रोल भरी बोतल लेकर पहुंची और जोर-जोर से चिल्लाने लगी। उसने बोतल का ढक्कन खोला और खुद पर पेट्रोल डालने का प्रयास किया लेकिन पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ लिया। बाद में पुलिस महिला को साथ लेकर पहले एसपी कार्यालय और बाद में वूमेन सेल की टीम के साथ युवक के घर पर भी पहुंची लेकिन युवक का कोई अता-पता नहीं लग सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.