Move to Jagran APP

शोरूम का रिकार्ड देने में टालमटोल, डीटीपी का रोका वेतन

फोटो 31 --जागरण विशेष-- -जमीनों की गिरदावरी चेक करने पहुंचे डीसी ने शोरूम का

By Edited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 02:08 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 02:08 AM (IST)
शोरूम का रिकार्ड देने में टालमटोल, डीटीपी का रोका वेतन
शोरूम का रिकार्ड देने में टालमटोल, डीटीपी का रोका वेतन

दीपक बहल अंबाला : अंबाला-जगाधरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेपला गांव के पास कार के शोरूम का रिकार्ड पेश करने में टालमटोल करने पर नाराज डीसी प्रभजोत ¨सह ने जिला योजनाकार अधिकारी (डीटीपी) रामकुमार का वेतन रोकने के आदेश जारी कर दिए

loksabha election banner

है। गिरदावरी चेक करने तेपला गए डीसी ने कार के शोरूम के बारे जवाब तलब किया तो कर्मचारी संतोषजनक जवाब नहीं दे

सके।। शोरूम बनाने से पहले एनओसी ली गई है या फिर सीएलयू ली गई, डीसी के इस सवाल का जवाब भी कोई कर्मी स्पष्ट नहीं कर सका। डीसी ने डीटीपी को शोरूम संबंधित रिकार्ड पेश करने के आदेश दिए थे लेकिन समय रहते रिकार्ड पेश नहीं कर सके। ऐसे में डीसी ने वेतन रोकने का फरमान जारी कर दिया।

हुआ यूं कि गत दिनों डीसी तेपला गांव में गिरदावरी चेक करने गए थे। इस दौरान गांव के नजदीक बड़े-बड़े वाहनों के कई शोरूम बने देखें। इन्हीं में से एक शोरूम के बारे डीसी ने जवाब तलब किया तो कर्मचारी अगले-बगले झांकने लगे। हालांकि बाद में डीटीपी ने मौखिक तौर पर डीसी को बताया कि यह क्षेत्र पहले जिला योजनाकार कार्यालय के अधीन नहीं आता था बल्कि अर्बन क्षेत्र में आता था। डीसी ने रिकार्ड सहित रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए लेकिन इसमें अधिकारी टालमटोल करता रहा। अब वेतन रुकने के बाद डीटीपी ने इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर ली है जो जल्द ही डीसी को पेश करेंगे।

------------------------

अब तेपला के लिए भी लेनी होग सीएलयू

किसानों से जमीन खरीदने के बाद अब बिल्डरों व कारखाने वालों को कृषि भूमि को व्यावसायिक उपयोग के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ती है। सीएलयू के लिए ऊंची राजनीतिक पहुंच और धनबल जरूरी है। यही वह बाधा है जिसके कारण किसान बिल्डर व उद्योगपति को जमीन बेचने को मजबूर होता है। अब से पहले तेपला गांव में सीएलयू लेना अनिवार्य नहीं होता था, यही कारण है कि यहां कृषि जमीन पर एक के बाद एक बड़ा शोरूम बन गया। हालांकि, पहले अर्बन में क्षेत्र होने के कारण टाउन एंड कंट्री प्ला¨नग पंचकूला में एसटीपी से एनओसी लेनी पड़ी थी।

----------------------------------------------------

फोटो 32

रोका गया है वेतन

-तेपला गांव में कार के शोरूम का रिकार्ड पेश नहीं करने पर डीटीपी रामकुमार का वेतन रोकने के आदेश जारी किए गए थे। डीटीपी की रिपोर्ट आने के बाद ही वेतन जारी किया जाएगा। रिपोर्ट में बताना होगा कि कार के शोरूम की बि¨ल्डग निमयों के मुताबिक बनी है या नहीं। बि¨ल्डग बनाने से पहले एनओसी या सीएलयू क्या और कब लिया गया, इसका खुलासा रिपोर्ट आने के बाद ही होगा। इसके अलावा अंबाला-लुधियाणा राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक गोदाम बनने के बारे में भी रिपोर्ट मांगी है कि उस निर्माण से पहले सीएलयू या कोई ओर अनुमति ली गई या नहीं।

डीसी प्रभजोत ¨सह

--------------------------

फोटो 35

शोरूम की रिपोर्ट जल्द पेश कर देंगे डीसी साहब को

शोरूम के बारे रिपोर्ट तैयार की जा रही है। अंबाला-जगाधरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहले तेपला गांव अर्बन क्षेत्र में आता था लेकिन अब यहां निर्माण के लिए सीएलयू लेनी अनिवार्य होगा। अब से पहले एनओसी लेने के बाद निर्माण किया जा सकता था। कार के शोरूम ने भी निर्माण से पहले एनओसी ले रखी है, इस संबंध में रिकार्ड चेक कर लिया गया है। अभी तक की जांच में कुछ गड़बड़ नहीं मिली। अंबाला-लुधियाना राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन रहे गोदाम की रिपोर्ट निगम को भेज दी गई है।

डीपीटी रामकुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.