Move to Jagran APP

काला कच्छा गिरोह ने चार मकानों में दी दस्तक, हजारों का सामान लेकर गए

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला में एक बार फिर से काला कच्छा चोर गिरोह सक्रिय हो गया ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 12:46 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 12:46 AM (IST)
काला कच्छा गिरोह ने चार मकानों में दी दस्तक, हजारों का सामान लेकर गए

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला में एक बार फिर से काला कच्छा चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। बुधवार रात को छावनी के प्रभु प्रेम पुर और खोजकीपुर में चार मकानों में चोरों ने बड़े ही शातिर तरीके से पेंचकस से खिड़कियों की पेंच खोलकर ग्रिल उतारी और फिर हजारों का सामान लेकर चलते बने।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार चोरों ने खोजकीपुर में पूर्व सरपंच सुरेंद्र शर्मा के घर से कुछ कीमती कपड़े व अन्य जरूरी सामान चुरा लिया। प्रभु प्रेम पुरम निवासी रोडवेज से रिटायर कर्मी हंसराज के घर में चोरों ने कुछ ज्वेलरी व अन्य सामान पर हाथ साफ किया। वहीं अन्य दो घरों में चोरों ने एंट्री तो की लेकिन वहां कोई सामान चोरी नहीं हुआ। सूचना मिलते ही महेशनगर पुलिस थाना मौके पर पहुंची और तफ्तीश शुरू की, लेकिन चोरों की पूरी वारदात पूर्व सरपंच के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जिसमें छह लोग नंगे पैर और केवल काले कच्छों में नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि काले कच्छे वाले चोरों का गैंग अंबाला में 2015-16 में भी काफी सक्रिय हुआ था। उस दौरान गैंग ने अंबाला के अलावा यमुनानगर में चोरी की कई वारदातों को अंजाम देते हुए पूरे इलाके में सनसनी फैला दी थी। उसी तरह से एक बार फिर से इन चोरों का पूरा गैंग अंबाला में सक्रिय होता नजर आ रहा है। इन लोगों ने सबसे पहले खोजकीपुर के पूर्व सरपंच सुरेंद्र शर्मा के घर को अपना निशाना बनाया। इन्होंने दो मेन गेटों की दीवार फांदकर घर के परिसर में एंट्री की। यहां उन्होंने मेन एंट्री दरवाजे के पास लगी खिड़की में लोहे की ग्रिल को बिना किसी आवाज पेंचकस से खोलकर साइड में रख दिया। यहां उन्होंने ड्राइंग रूम और लॉबी में सामान खंगाला लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। इसके बाद सीढि़यों से छत पर बने कमरे में पहुंचे और यहां अलमारियां खोलकर उन्होंने पूरा सामान खंगाला। यहां जो सामान कीमती लगा उन्होंने अपने साथ ले लिया, लेकिन अंदर आते और बाहर जाते समय यह सारी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। सुबह जब परिजनों ने खिड़की की ग्रिल टूटी देखी तो चोरी की वारदात का खुलासा हुआ। फुटेज में लंबी कद काठी वाले छह युवक दिख रहे हैं जो केवल काले कच्छे पहने हुए हैं। यह सभी नंगे पैर थे और केवल एक युवक ने टी-शर्ट पहनी हुई दिखी।

महिला ने नींद में देखे तीन युवक

इसके बाद चोरों ने प्रभु प्रेम पुरम में रोडवेज से रिटायर हंसराज के घर दस्तक दी। वे लोग यहां मुंह पर कपड़े बांधकर आए थे। उन्होंने यहां भी पेंचकस से ग्रिल खोलकर घर के अंदर खिड़की से एंट्री की। उन्होंने पहले एक कमरे में रखी अलमारियां खोली और पूरा सामान खंगाला। उन्हें अलमारियों में रखी सोने की तीन अंगूठियां, दो महंगी घड़ियां, दो गुल्लक जो रुपयों से भरे हुए थे और कुछ अन्य सामान चुराया। इसके बाद वे उस कमरे में पहुंचे जहां मकान मालकिन कंचन बैड पर अपनी बेटी के साथ सोई हुई थी। दूसरे कमरे में बेटा-बहू सो रहे थे। चोरों ने उनके कमरे की बाहर से कुंडी लगा दी। इसके बाद बैड के साइड में खड़ी अलमारी खोली लेकिन महिला ने आवाज सुनी तो चोर कमरे से बाहर निकलकर लॉबी में खड़ा हो गया। कंचन ने अंदर से कमरे में कुंडी लगाई और फोन पर छत पर सो रहे अपने पति को जानकारी दी, लेकिन जब तक वह नीचे आते चोर मौके से सामान लेकर फरार हो चुके थे।

लीची के छिलकों से हुआ चोरी का खुलासा

चोरों ने पूर्व सरपंच के घर में अंदर से सामान चोरी करने के बाद बाहर परिसर में लगे लीची के पेड़ से काफी सारी लीचियों के गुच्छे तोड़े। वे लोग पैदल ही कच्चे रास्ते से लीचियां खाते हुए उन घरों तक गए जहां दूसरी जगह चोरी हुई थी। पूर्व सरपंच के परिजन भी जब लीची के छिलके देखते हुए उनके पीछे गए तो पता चला कि एक ही रात में चोरों ने एक-दो नहीं बल्कि चार मकानों को अपना निशाना बनाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.