Move to Jagran APP

कहने को पॉश कालोनी, मूलभूत सुविधाएं नसीब नहीं

: सेक्टरनामा कॉलम के लिए.. जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला शहर के सेक्टर-8 पॉश कालोनी है। लेकि

By Edited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 08:42 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 08:42 PM (IST)

: सेक्टरनामा कॉलम के लिए..

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, अंबाला :

अंबाला शहर के सेक्टर-8 पॉश कालोनी है। लेकिन पॉश कालोनी के हिसाब से लोगों को सुविधाएं नसीब नहीं हैं। हुडा की अनदेखी से लोग समस्याओं से जूझ रहे हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि सेक्टर में वर्षो पहले लाखों रूपये से निर्मित कम्युनिटी सेंटर जहां खस्ताहाल है, वहीं आवारा पशुओं के झुंड से लोग काफी परेशान हैं। पानी निकासी की सुविधा न होने से जलभराव हो जाता है। बार-बार सीवरेज ओवरफ्लो होता है। लेकिन हुडा प्रशासन की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाता। ऐसे में लोग समस्याओं से जूझ रहे हैं, लेकिन इसका कोई समाधान नहीं होता। उनका कहना है कि सेक्टर-8 में लाखों रूपये खर्च कर कम्युनिटी सेंटर बनाया गया था, लेकिन आम जनता को यह काम नहीं है। बि¨ल्डग के शीशे टूटे हुए हैं। इसके साथ ही पत्थर भी उतर चुके हैं। हालात यह है कि लोग निजी बेंक्वेट हाल में कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं। लेकिन सेक्टर वासियों को जहां तक सुविधाओं की बात है, इसकी तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सुरजीत ¨सह का कहना है कि यहां कम्युनिटी सेंटर की हालत जर्जर है। चोरी आदि की घटनाएं हो रही है लेकिन सुविधाएं नहीं है सिर्फ कागजों में ही रिपोर्ट तैयार किया जा रहा है।

कम से कम प्रशासन को इस तरफ ध्यान देकर इन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार दूर करना चाहिए।

-----------------------------

फोटो : 03

कम्युनिटी सेंटर की खस्ता हालत

राजकुमार ने बताया कि सेक्टर-8 में लाखों रूपये खर्च कर कम्युनिटी सेंटर का निर्माण किया गया था, लेकिन पिछले 15 वर्षो से बि¨ल्डग आम जनता के लिए नहीं खोला गया। बि¨ल्डग धीरे-धीरे कंडम हो रहा है। इसे शीश टूट चुके है। इसके साथ ही बाहर के परत भी उखड़ चुके हैं। लाखों रुपये खर्च करने के बावजूद इसका आम जनता को लाभ नहीं मिला। वर्तमान में लोग प्राइवेट बेंक्वेट हाल में कोई भी कार्यक्रम का आयोजित करने के लिए लाखों रूपये तक खर्च करने को मजबूर है।

------------------------

फोटो : 04

प्राथमिकता के आधार पर सुविधाएं बहाल हो

स्वर्ण ¨सह का कहना है कि जिस प्रकार से सेक्टर में सुविधा होना चाहिए, वह नहीं है। सफाई व्यवस्था सही नहीं है। एक तरफ जहां स्वच्छता अभियान पर जोर दिया जा रहा है, वहीं यहां पर चारों ओर गंदगी का आलम है। वहीं इस गंदगी को आवारा जानवर चारों ओर फैलाते है। इसलिए यह प्रशासन की जिम्मेवारी है कि वह सुविधाएं बहाल करें ताकि आम जनता को राहत मिलें।

--------------------------

फोटो : 05

टूटी हैं सड़कें

अश्वनी शर्मा के अनुसार सालों से सड़कें टूटी पड़ी हैं। नालियों की सफाई न होने से गंदगी का आलम है। सेक्टर सुविधाओं के मामले में पूरी तरह से उपेक्षा का शिकार है। ऐसे में हुडा प्रशासन को इस मामले में हस्तक्षेप कर इन समस्याओं को दुरूस्त करने पर जोर देना चाहिए। सबके तालमेल से सेक्टर 8 में सुधार किया जा सकता है। इसके लिए खानापूर्ति की जगह इनका स्थायी समाधान करना होगा।

---------------------------

फोटो : 06

समय पर हो सीवरेज की सफाई

माया राम का कहना है कि यहां पर पानी निकासी की सबसे बड़ी समस्या है। बारिश होने पर सड़क पर पानी भर जाता है। इससे लोगों को घरों से निकलने में परेशानी होती है। इसके साथ ही बार-बार यहां पर सीवरेज जाम हो जाता है। ओवर फ्लो होकर सीवरेज का पानी बैक मारता है। इससे लोगों को दुर्गंध से जीना मुहाल है। इसके लिए सीवरेज का समय समय पर सफाई बहुत जरूरी है।

प्रथम फाइल : 4.53


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.