Move to Jagran APP

जमींदार हत्याकांड के आरोपी तीन दिन के पुलिस रिमांड पर

जागरण संवाददाता, अंबाला : खुड्डा कलां के जमींदार हत्याकांड में पकड़े गए चारो आरोपियों को कोर्ट में पे

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 07:03 PM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 07:03 PM (IST)
जमींदार हत्याकांड के आरोपी तीन दिन के पुलिस रिमांड पर

जागरण संवाददाता, अंबाला : खुड्डा कलां के जमींदार हत्याकांड में पकड़े गए चारो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। सभी को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। इस अवधि के दौरान वारदात में प्रयोग किए गए हथियार बरामद करने के अलावा फरार आरोपियों की धरपकड़ सुनिश्चत की जाएगी। इसके अलावा घटनाक्रम के वास्तविक पहलुओं को उजागर किया जाएगा। मामले की जांच अब सीआइए टू के हवाले कर दी गई है। शनिवार को गांव में तनाव की स्थिति बनी रही। छावनी सिविल अस्पताल में एक बारगी पुलिस के साथ ग्रामीणों की बहस का दौर भी चला। सीआइए इंस्पेक्टर कमलदीप सिंह ने बताया कि केस के पहलुओं का गहनता से अध्ययन किया जा रहा है। जो सच्चाई सामने आएगी, उसी आधार पर कानूनी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।

loksabha election banner

दीपावली की रात महेशनगर क्षेत्र खुड्डा कलां निवासी राजपाल की हत्या के मामले में पकड़े गए शहर जलबेहड़ा रोड, फ्रेंडस कालोनी निवासी संजय कुमार, यमुनानगर निवासी हितेश कुमार, मिलाप नगर निवासी कुलदीप उर्फ मिंटू तथा खुड्डा निवासी राहुल को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। जांच टीम ने पांच दिन का पुलिस रिमांड मांगते हुए तर्क दिया कि हथियारों की बरामदगी के साथ ही पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर फरार आरोपियों को काबू किया जाना है। अदालत ने चारों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश जारी किया है। इस मामले में अभी तक चार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है।

--------------------------------------

बहस के बाद गांव में तनाव

इस मामले को लेकर छावनी के सरकारी अस्पताल में ग्रामीणों तथा जांच टीम में बहस हुई। जांच टीम आरोपियों को मेडिकल करवाने के लिए आई थी, उसी दौरान वहां मौजूद शिकायतकर्ता पक्ष के लोगों से उनकी बहस हो गई। सूत्र बताते हैं कि आरोपी परिवार की मुखिया महिला को यह भय था कि गुस्साए दूसरे पक्ष के लोग कहीं उसे नुकसान न पहुंचा दें। इसलिए सुरक्षा के कारण वह गांव में ही अपने रिश्तेदारी में छिपी बैठी रही। चूंकी, आरोपियों के घर को ताला लगा दिया गया था, इसलिए हार्ट पेशेंट महिला की गुजारिश पर उसे दवा दिलवाने के लिए पीसीआर उनके घर गई थी।

इस दौरान किसी ने अफवाह फैला दी कि आरोपियों के घर से भारी असलाह बरामद हुआ है, जबकि पुलिस ने ऐसी किसी बरामदगी से साफ इंकार किया है। इसी अफवाह के कारण पुलिस व ग्रामीणों में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी रहा। शनिवार को गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

-----------------------------------

तफ्तीश सीआइए टू के हवाले

केस की गंभीरता को देखते हुए जांच सीआइए टू के हवाले कर दी गई है। महेशनगर पुलिस ने शुक्रवार देर रात सभी कागजात व आरोपी सीआइए स्टाफ के हवाले कर दिए। पुलिस उच्चाधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

-------------------------------

पटाखे चलाने से रोकने तथा रंजिश के कारण हुई थी वारदात

पुलिस के अनुसार भीम सिंह की शिकायत पर महेशनगर पुलिस थाने मे दर्ज इस अभियोग में बताया गया था कि राजपाल ने आरोपियों को पटाखे बजाने से रोका था। इसी कारण गुस्साए आरोपियों ने उसे बुरी तरह पीटा व बाद में चाकू घोंप दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस के अनुसार इससे पहले भी दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति बनी रहती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.