Move to Jagran APP

जश्न की तैयारी में जुटे भाजपाई

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : यूं तो सभी प्रमुख प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत को सुनिश्चित मान रहे हैं लेक

By Edited By: Published: Sat, 18 Oct 2014 08:28 PM (IST)Updated: Sat, 18 Oct 2014 08:28 PM (IST)
जश्न की तैयारी में जुटे भाजपाई

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : यूं तो सभी प्रमुख प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत को सुनिश्चित मान रहे हैं लेकिन हरियाणा विधानसभा-2014 के चुनाव परिणाम बेशक रविवार को आने हैं लेकिन अपनी जीत को सुनिश्चित मानते हुए चुनाव परिणाम आने से पहले ही भाजपा समर्थकों ने जिला में जीत का जश्न मनाने की तैयारियां भी मुकम्मल कर ली है।

loksabha election banner

दिवाली का पर्व नजदीक होने के कारण हलवाइयों के पास चुनावी जीत का जश्न मनाने को लालायित समर्थकों के लिए लड्डू एवं मिठाई भी तैयार हैं। मोदी मोदक लड्डू के स्वाद का आनंद लेने की कमल दल वालों ने तैयारी कर ली है। दरअसल चुनावी सर्वेक्षण और समीकरणों से अभिभूत भाजपा समर्थक जिले की चार में तीन अंबाला शहर, अंबाला छावनी और नारायणगढ़ को तो जीता हुआ मान कर चल रही है, मुलाना में वह नजदीकी कांटे की टक्कर मान कर चल रहेहैं। इसी वजह से भाजपा समर्थकों का जोश देखते ही बन रहा है। चुनाव में जीत की घोषणा होते ही समर्थक अपने प्रत्याशी के साथ ढोल, बैंड बाजों के साथ विजय जुलूस निकालने की तैयारी कर रहे है। भाजपा समर्थकों के उत्साह और जीत के प्रति विश्वास का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लगभग दो दर्जन नेताओं ने एक साथ की पगड़ियां तक मंगवाई है। यह समर्थक क्षेत्र में जीत के बाद अपनी अलग पहचान बनाने की चाह रखते है। दूसरी पार्टियों के समर्थकों में भी उत्साह की कहीं कोई कमी नहीं है। समर्थकों ने तो जश्न मनाने के लिए बाकायदा पटाकों तक का आर्डर दिया है।

मतगणना 19 अक्टूबर को होनी है। हालांकि एक सीट से जीत एक ही प्रत्याशी की होनी है लेकिन मुख्य मुकाबले में शामिल कुछ अन्य प्रत्याशियों के समर्थकों के हौसले काफी बुलंद है। भाजपा ही नहीं एक अन्य प्रत्याशी ने मतगणना से पहले ही शनिवार रात को एक निजी पैलेस में रात्रि भोज का आयोजन कर डाला है। इसी के चलते शहर, छावनी सहित पूरे जिले के कुछ चुनिंदा हलवाइयों ने थोक के भाव लड्डू बनाने भी शुरू कर दिए है। शहर के कुछ हलवाइयों ने बताया कि कोई भी हारे या कोई भी जीते उनके लड्डू तो बिक ही जाने है, यदि किसी कारण से कम भी बिके तो यह जल्दी खराब भी तो नहीं होने है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.