Move to Jagran APP

सूरत में तैयार हो गई है फ्लोटिंग होटल

किसी अनोखे काम को प्रोत्साहित करने में सूरतियों का जवाब नहीं। अब इन व्यंजन प्रेमियों के लिए शहर में एक नया फूड डेस्टिनेशन डवलप हो गया है। कुछ ही दिनों बाद यहां गुजरात की सबसे पहली फ्लोटिंग होटल शुरू की जाएगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2016 06:08 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2016 06:11 AM (IST)
सूरत में तैयार हो गई है फ्लोटिंग होटल

सूरत। किसी अनोखे काम को प्रोत्साहित करने में सूरतियों का जवाब नहीं। अब इन व्यंजन प्रेमियों के लिए शहर में एक नया फूड डेस्टिनेशन डवलप हो गया है। कुछ ही दिनों बाद यहां गुजरात की सबसे पहली फ्लोटिंग होटल शुरू की जाएगी।

loksabha election banner

सूरत के उद्योगपति महेश सवाणी के बेटे मितुल सवाणी, आशीष सवाणी और योगेश सवाणी द्वारा गुजरात की सबसे पहली फ्लोटिंग होटल बनाई गई है। एक बार्ज पर आर्किटेक्चर की मदद से सबसे आकर्षक होटल तैयार हो गई है। बस कुछ आवश्यक अनुमति लेनी बाकी है।

बारिश तक डुमस में रहेगी फ्लोटिंग होटल

इस समय यह फ्लोटिंग होटल डुमस गांव के महादेव ओवारा के पास रखी गई है। सितम्बर के बाद पीपलोद में वेलेंटाइन टॉकिज के पीछे रखा जाएगा। इस होटल के बारे में सवाणी बंधु कहते हैं कि लंदन की टेम्स नदी पर तैरती होटलों को देखने के बाद यह विचार आया कि क्यों न सूरत में समुद्र के बीच में इस तरह की फ्लोटिंग होटल बनाई जाए। विचार काम कर गया। होटल बनकर तैयार है। बस गुजरात मेरीटाइम बोर्ड से कुछ अनुमतियां लेनी शेष है।

फ्लोटिंग होटल पूरे गुजरात में पहली

उल्लेखनीय है कि इतनी अधिक केपेसिटी वाली और सबसे बड़ी फ्लोटिंग होटल गुजरात में सबसे पहली सूरतियों द्वारा शुरू की जा रही है। इस होटल में अनलिमिटेड फूड सर्व किया जाएगा। हर तरह के व्यंजन यहां परोसे जाएंगे। पार्टी के लिए यहां विशेष व्यवस्था होगी। जहां लोग समुद्र की लहरों के साथ डूबते सूरज को भी देख सकेंगे। प्रकृति द्वारा लुटाए जाने वाले सौंदर्य का भरपूर लाभ उठाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.