Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमीन दलाल ने थैलेसीमियाग्रस्त 20 वर्षीय बेटी के साथ लगाई फांसी

शहर के चौक बाजार के डभोली क्षेत्र में सोमवार शाम को एक जमीन दलाल ने अपनी 20 वर्षीय बेटी के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि पिता आर्थिक तंगी से तो बेटी थैलेसीमिया की बीमारी से ग्रसित थी।

By Bhupendra SinghEdited By: Updated: Thu, 24 Sep 2015 03:09 AM (IST)
Hero Image

सूरत। शहर के चौक बाजार के डभोली क्षेत्र में सोमवार शाम को एक जमीन दलाल ने अपनी 20 वर्षीय बेटी के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि पिता आर्थिक तंगी से तो बेटी थैलेसीमिया की बीमारी से ग्रसित थी। मौके से मिले सुसाइड नोट से पता चला है कि आर्थिक तंगी के चलते दोनों ने यह कदम उठाया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डभोली सरदारनगर निवासी मुकेश गंगाराम साकरे (50) जमीन दलाल का व्यवसाय करता था। उसने दो शादियां की थीं। पहली पत्नी से उसे दो बेटियां थीं। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी थी और 20 वर्षीय बेटी जिगिशा कुंवारी थी। वहीं, दूसरी पत्नी शिल्पा एक स्कूल में शिक्षिका है और उससे उसकी 13 साल की बेटी है। सोमवार को पत्नी और बेटी दोनों स्कूल गई थीं। इस दौरान मुकेश ओर बेटी जिगिशा दोनों ने घर में फांसी लगा ली। शाम को जब पत्नी बेटी के साथ घर पहुंची तो दोनों को फंदे पर लटके हुए देखा।

इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मौके से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें मुकेश ने लिखा है कि एक बिल्डर के प्रोजेक्ट में उसने कुछ प्लॉट्स बेचे थे, लेकिन लोग उसे पैसा नहीं चुका रहे थे। वहीं, बिल्डर उससे वसूली कर रहा था। वहीं, बेटी भी थैलेसीमिया की बीमारी से ग्रस्त थी, जिससे उसके इलाज में काफी पैसे खर्च हो रहे थे और पूरा परिवा आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। इसी के चलते उसने यह कदम उठा लिया।