Move to Jagran APP

गुजरात के दो मोस्टवांटेड उत्तराखंड से गिरफ्तार

गुजरात में हत्या, डकैती, बैंक लूट, रंगदारी के 50 मामलों के वांछित मोस्टवांटेड दो शातिर बदमाशों को वहां की पुलिस की सूचना पर उत्तराखंड पुलिस ने दबोच लिया। दोनों बदमाश तीन साल से पुलिस की आंख में धूल झोंककर रह रहे थे। इनसे जुड़े गिरोह ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2015 04:03 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2015 04:04 AM (IST)
गुजरात के दो मोस्टवांटेड उत्तराखंड से गिरफ्तार

उधमसिंहनगर, जागरण संवाददाता। गुजरात में हत्या, डकैती, बैंक लूट, रंगदारी के 50 मामलों के वांछित मोस्टवांटेड दो शातिर बदमाशों को वहां की पुलिस की सूचना पर उत्तराखंड पुलिस ने दबोच लिया। दोनों बदमाश तीन साल से पुलिस की आंख में धूल झोंककर रह रहे थे। इनसे जुड़े गिरोह ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक में संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। दोनों बदमाशों से 20 मोबाइल, सात एटीएम कार्ड, 10 फर्जी वोटर आइडी बरामद हुईं। पुलिस उनके पास हथियार भी होने की आशंका जता रही है। इधर, गुजरात क्राइम ब्रांच की टीम दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई।

loksabha election banner

एसएसपी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि गुजरात पुलिस के क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि हत्या, डकैती, रंगदारी के 50 मामलों में शामिल गिरोह के दो सदस्य राजेश उर्फ रिंकू उर्फ राजवीर पुत्र भगवान गिरी गोस्वामी निवासी जौरा थाना, मुरैना (मध्य प्रदेश) और प्रीतम गोस्वामी पुत्र रामेश्वर गिरी गोस्वामी निवासी रिलायंस गैस एजेंसी के निकट जामनगर, (गुजरात) यहां ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में पहचान छिपाकर कारोबार कर रहे हैं। इस मामले में गुजरात क्राइम ब्रांच के एसआइ रघुराज सिंह जडेजा के नेतृत्व में टीम चार दिन पहले रुद्रपुर पहुंची और अपराधियों को पकडऩे के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर जाल बिछाया।

जांच में पता चला कि दोनों बदमाश तीन साल से रुद्रपर के निकट लालपुर के महाराजपुर रोड पर दिनेश उर्फ पप्पू पांडे के मकान में परिवार समेत किराए पर रह रहे हैं। लोगों को गुमराह करने के लिए दोनों बदमाशों ने पार्टनरशिप में प्रशांत ट्रांसपोर्ट नाम से ट्रांसपोर्ट भी खोल रखा है। दोनों ट्रांजिट कैंप, शिमला पिस्तौर व किच्छा रोड पर भी अलग-अलग नाम से ट्रांसपोर्ट का धंधा करते हैं। शुक्रवार को गुजरात क्राइम ब्रांच के साथ एसओजी व पुलिस ने महाराजपुर रोड स्थित ट्रांसपोर्ट में दबिश दी और राजेश उर्फ रिंकू व प्रीतम को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उनके घर से एक-एक व्यक्ति के अलग-अलग नामों से 10-10 वोटर आइडी, विभिन्न बैंकों के सात एटीएम, 20 मोबाइल फोन बरामद हुए। सूत्रों के मुताबिक उनके पास से नाइन एमएम पिस्टल, कारबाइन जैसे आधुनिक हथियार भी बरामद हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.