Move to Jagran APP

रनवे लाइट्स बंद होने के कारण नहीं दिखी भैंस

सूरत। यहां के एयरपोर्ट पर पिछले दिनों स्पाइस जेट फ्लाइट के साथ बफेलो हिट की घटना के बाद सुरक्षा इंतज

By Edited By: Published: Tue, 11 Nov 2014 02:26 AM (IST)Updated: Tue, 11 Nov 2014 02:11 AM (IST)
रनवे लाइट्स बंद होने के कारण नहीं दिखी भैंस

सूरत। यहां के एयरपोर्ट पर पिछले दिनों स्पाइस जेट फ्लाइट के साथ बफेलो हिट की घटना के बाद सुरक्षा इंतजाम को लेकर सवाल उठने लगे हैं। बता दें कि विमान को चला रहे पायलट ने यह बयान दिया है कि लाइट्स बंद होने के कारण उसे हवाईपट्टी पर भैंसे नहीं दिखाई दीं। विमानतल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी बंद हालत में पाया गया है।

loksabha election banner

इस बीच रविवार को फिर से एक हेलिकॉप्टर की मदद से भैस को पकड़ने के लिए मिशन बफेलो पूरा किया गया। इससे पहले शनिवार के दिन ही दो भैंसों को पकड़ा गया था। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया वेस्टर्न रीजन के चीफ रिजनल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (आरईडी) एके शर्मा ने यहां पहुंचकर विमानतल के कोने-कोने की जांच की थी।

उल्लेखनीय है कि स्पाइस जेट पायलट ने यह बयान दिया है कि रनवे के ग्राउंड स्टाफ और सूरत एयरपोर्ट के एयर ट्राफिक कंट्रोल द्वारा ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद विमान टेक ऑफ करने के लिए रनवे पर दौड़ा था। इस दौरान आधे रनवे तक हवाईपट्टी के किनारों पर लगी लाइट्स ऑन थीं। लेकिन आगे की लाइट्स बंद थी इस वजह से अंधेरे में भैस दिखाई नहीं दी, और प्लेन भैस के साथ टकरा। उधर, डीजीसीए द्वारा मांगी गई फुटेज उसे नहीं मिला है। ज्ञात हुआ है कि सीसीटीवी कैमरे बंद थे इस वजह से सूरत विमानताल के पास घटना के वक्त के फुटेज नहीं हैं। इसे विमानतल पर सुरक्षा को लेकर घोर लापरवाही से जोड़कर देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.