Move to Jagran APP

शिंदे, वाघेला सहित सैकडों कांग्रेसियों की धरपकड

नोटबंदी के खिलाफ अहमदाबाद में आरबीआई दफ़तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे सहित कांग्रेस के कई नेता व 300 कार्यकर्ताओं की पुलिस ने धरपकड की है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 05:52 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2017 06:03 AM (IST)
शिंदे, वाघेला सहित सैकडों कांग्रेसियों की धरपकड

अहमदाबाद। नोटबंदी के खिलाफ अहमदाबाद में आरबीआई दफ़तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे सहित कांग्रेस के कई नेता व 300 कार्यकर्ताओं की पुलिस ने धरपकड की है।
कांग्रेस के आहवान पर पार्टी के वरिष्ठी नेता सैंकडों कार्यकताओं के साथ अहमदाबाद आश्रम रोड पर भारतीय रिजर्व बैंक के मुख्यानलय के बाहर पहुंचे थे। नोटबंदी के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस नेताओं ने केन्द्रह सरकार को नोटबंदी के चलते देश की जनता को हुई परेशानी के लिय जिम्मेनदार बताया। कांग्रेस का कहना है कि सरकार के फैसले से देश अर्थव्यमवस्थाद पटरी से उतर गई साथ ही करीब डेढ सौ लोग बैंक की कतारों में मर गये। कांग्रेस नेता आरबीआई को ताला लगाने पहुंचते उससे पहले ही पुलिस ने पूर्व गृहमंत्री शिंदे, कांग्रेस अध्याक्ष भरतसिंह सोलंकी, नेता विपक्ष शंकरसिंह वाघेला, शहर कांग्रेस अध्य्क्ष चेतन रावल सहित तीन सौ कार्यकर्ताओं की धरपकड कर ली।

loksabha election banner

अहमदाबाद। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के गुजरात आगमन के साथ ही भाजपा के दबंग सांसद विट्ठल रादडिया ने एक विवादास्पुद बयान में कहा है कि हार्दिक को लेउवा पटेल समुदाय से कोई लेना देना नहीं है। हार्दिक आरक्षण आंदोलन के नेता हैं तथा कडवा पटेल समुदाय से आते हैं।
गुजरात में दिसंबर 2017 को विधानसभा चुनाव होने हैं तथा भाजपा का कोर मतदाता पाटीदार आरक्षण के मुददे को लेकर नाराज है। राज्यह सरकार ने आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण का फैसला भी कर दिया था लेकिन अदालत ने इसे गैरसंवैधानिक बताते हुए खारिज कर दिया। पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल छह माह उदयपुर में रहकर मंगलवार को ही गुजरात में लौटे हैं, ठीक इसी समय राजकोट से भाजपा सांसद एवं लेउवा पटेल समुदाय के कददावर नेता रादडिया ने कहा है कि हार्दिक को लेउवा पटेलों से कोई लेना देना नहीं है। उनके इस बयान को पाटीदार एकता के विरुद्व बताते हुए आरक्षण समिति के गांधीनगर संयोजक दिनेश बामणिया ने कहा है कि रादडिया जैसे लोग समाज की कीमत पर राजनीति करते हैं,उन्हेें समाज के हित में चल रहे आंदोलन से खुद का अस्तिमत्वि डिगता नजर आ रहा है इसलिये फिर से पाटीदार समाज की एकता को तोडना चाहते हैं। गौरतलब है कि हार्दिक मंगलवार को जिस समय हिम्मकतनगर में हुंकार सभा कर रहे थे उसी दिन लेउवा पटेलों का खोडलधाम ट्रस्टक राजकोट से कागवड खोडलमाता की शोभायात्रा निकाल रहा था। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कडवा व लेउवा का विवाद बढे तो कोई आश्चगर्य नहीं है। जबकि मुख्यामंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेताओं के साथ बैठकर चर्चा की जायेगी तथा इस समस्यार का योग्ये समाधान किया जायेगा।
घर में छिपे गद्दारों को पहचाने
भारतीय जनता युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यीक्ष रुत्विपज पटेल ने एक विवादास्पतद ट्वीट करते हुए युवा कार्यकर्ताओं को चेताया है कि घर में छिपे गद्दारों से सचेत रहने की जरूरत है। हमारे संगठन में ही कुछ ऐसे गद्दार हैं जो हमारा अहित कर सकते हैं। विवाद बढते ही अध्यमक्ष ने ट्वीट को हटा लिया लेकिन उनका इशारा किन युवा नेताओं की ओर था साफ नहीं हो पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.