Move to Jagran APP

सेमीफाइनल मैच पर लगा तीन हजार करोड़ का सट्टा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने क्रिकेट से जुड़े ऑनलाइन सट्टा कारोबार के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए मुख्य आरोपी सहित 14 लोगों की धरपकड़ की है। ईडी का अनुमान है कि विश्व कप पर अब तक आठ हजार करोड़ रुपये का सट्टा लग चुका है। सेमीफाइनल मैच के लिए

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2015 03:54 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2015 05:23 AM (IST)

अहमदाबाद, राज्य ब्यूरो। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने क्रिकेट से जुड़े ऑनलाइन सट्टा कारोबार के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए मुख्य आरोपी सहित 14 लोगों की धरपकड़ की है। ईडी का अनुमान है कि विश्व कप पर अब तक आठ हजार करोड़ रुपये का सट्टा लग चुका है। सेमीफाइनल मैच के लिए तीन से साढ़े तीन हजार करोड़ का सट्टा लगने की आशंका है। सट्टेबाजी के तार दुबई व पाकिस्तान में डी कंपनी से जुड़ते नजर आ रहे हैं। क्रिकेटर सिद्धार्थ त्रिवेदी के नाम का इसमें खुलासा हुआ है। पुलिस सिकंदरा स्थित फार्म से अब तक सौ मोबाइल, 15 लैपटॉप, एलसीडी आदि जब्त कर चुकी है।

loksabha election banner

वडोदरा के सिकंदरा गांव में क्रिकेट विश्व कप पर चल रहे सट्टा के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का प्रवर्तन निदेशालय ने बृहस्पतिवार को खुलासा किया था। जांच एजेंसी का दावा है कि मुख्य आरोपी किरण माला, ऊंझा नगर पालिका के भाजपा पार्षद टोनी पटेल और परेश भाटिया सट्टेबाजी की जगह गांधीनगर व अहमदाबाद से बदलकर वडोदरा ले गए थे। पंटर हवाला के जरिये प्रति मैच पांच-पांच करोड़ रुपये दुबई व पाकिस्तान में डी कंपनी को भेजा करते थे।

पुलिस व अन्य जांच एजेंसी से बचने के लिए सट्टा पूरी तरह ऑनलाइन खेला गया। इसके लिए बाकायदा बेटफेयर डॉट कॉम नाम से वेबसाइट बनाई गई। इसके अलावा अन्य वेबसाइट के जरिये भी सट्टा लगाया जाता है। पंटर इस पर आइडी व पासवर्ड डाल देते, जिसके जरिये ऑनलाइन सट्टेबाजी हो रही थी।

जांच एजेंसी ने इस रैकेट का संबंध गत वर्ष के आइपीएल से होने की आशंका जताते हुए बताया है कि उसके हर मैच में सट्टा लगा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.