Move to Jagran APP

पीएम ने कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपये को बना दिया रद्दी

नोट बंदी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2016 02:25 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2016 02:57 AM (IST)

अहमदाबाद, प्रेट्र। नोट बंदी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। भरूच में मंगलवार को सहकारी बैंक के भवन का उद्घाटन करने के मौके पर शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रात में ही भ्रष्ट तरीके से कमाए कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपये को रद्दी में बदल दिया। राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष चार हजार रुपये का नोट बदलवाने के लिए चार करोड़ की कार से बैंक गए थे। शाह ने केजरीवाल, ममता बनर्जी, मायावती और मुलायम सिंह की भी आलोचना की।
अमित शाह का यह बयान बुधवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक एक दिन पहले आया है। पांच सौ और हजार के नोट को वापस लेने के मुद्दे पर विपक्षी दल सरकार को घेरने में जुटे हैं। शाह ने तल्ख तेवर अपना कर सदन में सरकार द्वारा सख्त रुख अपनाने का स्पष्ट संकेत दे दिया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'दस साल के सोनिया-मनमोहन राज में हर महीने एक घोटाला होता था। 2जी, सीडब्ल्यूजी, कोल ब्लॉक आवंटन, आदर्श हाउसिंग सोसाइटी, विमान खरीद घोटाले उनमें से कुछ एक हैं। इसके जरिये कांग्रेसी नेताओं ने 12 लाख करोड़ रुपये जुटाए हैं, जो तीन आम बजट के बराबर है। मोदी ने उसे रद्दी के ढेर में बदल दिया। आठ नवंबर को उठाए गए कदम से कांग्रेसी नेताओं के चेहरे की चमक चली गई है।'

loksabha election banner

भाजपा अध्यक्ष ने विपक्षी दलों को भी नहीं बख्शा। उन्होंने अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और मुलायम सिंह यादव पर भी हमला बोला। शाह के मुताबिक, ये सब बड़ी परेशानी में हैं, लेकिन इसकी वजह छुपा रहे हैं। पांच सौ और एक हजार के नोट वापस लेने से काला धन रखने वाले परेशान हैं, आमलोग नहीं।

पढ़ें:क्या सच में गुजरात के इस व्यापारी ने बैंक में 6000 करोड़ रुपये जमा कराए, खबर वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.