Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री की मां ने कतार में लगकर बदलवाये पुराने नोट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नब्बे वर्षीय मां हीराबा दामोदरदास मोदी ने बेटे के नोटबंदी के फैसले का समर्थन करते हुए अपने पुराने नोट बदलवाने के लिये बैंक में पहुंची।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2016 02:58 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2016 03:21 AM (IST)
प्रधानमंत्री की मां ने कतार में लगकर बदलवाये पुराने नोट

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नब्बे वर्षीय मां हीराबेन दामोदरदास मोदी ने बेटे के नोटबंदी के फैसले का समर्थन करते हुए अपने पुराने नोट बदलवाने के लिये गांधीनगर रायसण की एक बैंक में पहुंची।
प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर के रायसण गांव में रहती हैं।

loksabha election banner

मंगलवार दोपहर हीराबेन रायसण की ओरियंटल बैंक में अपने पांच पांच सौ के पुराने नोट बदलवाने के लिये पहुंची। हीराबेन अपने करीबियों के साथ बैंक गईं तथा आम लोगों की तरह कतार में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया, हीराबेन बिना सुरक्षाकर्मियों के यहां पहुंची। उन्होंने बैंककर्मियों को अपने साढे चार हजार के पुराने नोट सौंपे तथा संबंधित फॉर्म पर अपना अंगूठा लगाने के साथ अपने पहचान पत्र की कॉपी सोंपी। बैंक से उन्हें दो हजार की एक नोट तथा बाकी की रकम सौ सौ रुपए के रूप में दी गई।

बैंक से बाहर आकर हीराबेन ने दो हजार की नोट को मीडिया वालों को दिखाते हुए अपने प्रधानमंत्री बेटे के नोट बंदी के फैसले का समर्थन किया। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी केवल दो बार ही अपनी मां से मिले हैं, एक बार लोकसभा चुनाव जीतने के बाद तथा दूसरी बार अपने जन्मदिन पर मां से मिले।

पढ़ें:यह मंदिर दिन में दो बार सुबह और शाम को पल भर के लिए ओझल हो जाता है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.