Move to Jagran APP

साध्वी जयश्री को भगाने के आरोपी पुलिसकर्मी सहित छह गिरफ्तार

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी बेलाबेन, हर्षाबेन, सुरेशभाई और जयंतीभाई के साथ साध्वी जयश्रीबेन की वकील दर्शनाबेन पंडया और दक्ष परमार को भी गिरफ्तार किया गया है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 17 Jun 2017 05:19 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 05:19 AM (IST)
साध्वी जयश्री को भगाने के आरोपी पुलिसकर्मी सहित छह गिरफ्तार
साध्वी जयश्री को भगाने के आरोपी पुलिसकर्मी सहित छह गिरफ्तार

अहमदाबाद। साबरमती सेंट्रल जेल से एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए लाई गई विवादास्पद साध्वी तथा उत्तर गुजरात के मुक्तेश्वर मठ की पूर्व महंत साध्वी जयश्री गिरी के बुधवार शाम पुलिस को चकमा देकर फरार होने के मामले में चार पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों को पकड़ा गया है।

loksabha election banner

हालांकि साध्वी अब तक पकड़ी नहीं जा सकी है। क्राइम ब्रांच के आईजी जेके. भट्ट ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि साध्वी की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। पकड़े जाने वालों में उनकी एक परिचित महिला तथा एक शिष्य और गत चार जून से 14 जून तक के लिए मिले पेरोल के दौरान उन पर निगरानी के लिए तैनात दो महिला पुलिसकर्मियों समेत चार पुलिसवालों को भी पकड़ा गया है। साध्वी जाइडस कैडिला अस्पताल से शहर के हिमालया मॉल गई थी और वहां फिल्म बाहुबली-2 देखने के दौरान फरार हो गई।

साध्वी पर अलग-अलग जिलों में धोखाधड़ी, हत्या और शराब रखने जैसे आठ से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार 47 वर्षीय साध्वी जिसके खिलाफ अकेले बनासकांठा जिले में धोखाधड़ी, हत्या, शराब रखने जैसे आठ से अधिक मामले दर्ज हैं। पांच करोड़ रुपए के सोने की धोखाधड़ी के मामले में पालनपुर में उनके आवास से जनवरी में पकड़ा गया था। उनके घर से 100 ग्राम वजन वाले सोने के 24 बिस्कुट, सवा करोड़ से अधिक की नकदी भी बरामद हुई थी। इसके बाद उन्हें जूनागढ़ के एक प्रसिद्ध मंदिर के प्रबंधन से भी हटा दिया गया था और महामंडलेश्वर की उपाधि भी छीन ली गयी थी। वह 2008 में मुक्तेश्वर मठ के तत्कालीन महंत संजय गिरी की हत्या के मामले में भी वांछित थीं। उनके पास से शराब भी बरामद हुई थी। इस बीच उन्हें दोबारा पकड़ने के लिए छापेमारी का दौर तेज कर दिया गया है।

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी बेलाबेन, हर्षाबेन, सुरेशभाई और जयंतीभाई के साथ साध्वी जयश्रीबेन की वकील दर्शनाबेन पंडया और दक्ष परमार को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिसकर्मी बेलाबेन साध्वी के साथ थी तो हर्षाबेन वकील दर्शनाबेन के घर गांधीनगर में तैनात थी। साध्वी जयश्रीबेन फोन पर कई लोगों के संपर्क में थी।

जयश्री गिरी के वकील ने हाईकोर्ट में जमानत की सुनवाई के दौरान कहा कि साध्वी पुलिस कस्टडी में हैं। इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। पालनपुर और अहमदाबाद में दर्ज दो अलग-अलग मामलों में जयश्री गिरी के वकील ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। वहीं इस मुद्दे पर डीसीपी क्राइम दीपेन भट्ट ने बताया कि साध्वी पुलिस कस्टडी में नहीं हैं। क्राइम ब्रांच खोज कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.