Move to Jagran APP

माथुर मुख्यमंत्री बनेंगे या प्रभारी

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ओम माथुर को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की अटकलें जोर शोर से चल रही हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 03:53 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 04:08 AM (IST)
माथुर मुख्यमंत्री बनेंगे या प्रभारी
माथुर मुख्यमंत्री बनेंगे या प्रभारी

अहमदाबाद। उत्तर प्रदेश में भाजपा की बंपर जीत में मुख्य भूमिका निभाने वाले पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ओम माथुर को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की अटकलें जोर शोर से चल रही हैं इस बीच खबर यह भी है कि एक बार फिर उन्हें गुजरात भाजपा का प्रभारी बनाकर आगामी विधानसभा चुनाव की कमान सौंपी जा सकती है। माथुर पीएम व भाजपा अध्य‍क्ष के भरोसेमंद हैं तथा गुजरात राजस्थान की राजनीति में खासी दखल रखते हैं। शुक्रवार को माथुर दिल्ली से सडक मार्ग से जयपुर पहुंचे तो उनके समर्थकों ने जगह जगह उनका स्वागत किया, राजनीति के जानकार इसे माथुर का शक्तिे प्रदर्शन बता रहे थे वहीं माथुर समर्थकों में यह चर्चा शुरु हो गई कि उत्तर प्रदेश में भारी जीत दिलाने के लिए माथुर को राजस्थान के मुख्यमंत्री की जिम्मेईदारी सौंपी जा सकती है।

loksabha election banner

 राजस्थान की मुख्यंमंत्री वसुंधरा राजे की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से पटरी कम ही बैठती है, इनके बीच अनबन की खबरें कई बार राजनीतिक गलियारों से निकलकर आई हैं। वसुंधरा राजस्थाैन की राजनीति पर अपनी जोरदार पकड बनाए हुए हैं तथा सरकार व संगठन में उनके बिना कोई पत्ता भी नहीं हिलता। राज्यसभा सांसद ओम माथुर 2005 से 2012 तक गुजरात भाजपा के प्रभारी रह चुके हैं, लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें यूपी का चुनाव प्रभारी बनाया गया था। गुजरात में पाटीदार, दलित व ओबीसी आंदोलनों के चलते भाजपा का वोटबैंक छितर गया जिसे फिर मजबूत करने के लिए एकबार फिर माथुर की जरुरत पडे।

 गुजरात भाजपा के प्रभारी दिनेश शर्मा को यूपी का उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद यह पद खाली है तथा अधिक संभावना माथुर को एक बार फिर गुजरात की कमान सौंपे जाने की है। राजस्थान में माथुर समर्थक उन्हें मुख्य मंत्री बनते देखना चाहते हैं, राजस्थान में फिलहाल राजनीतिक स्थिरता है तथा कांग्रेस चुनौती देने की स्थिति में नहीं है लेकिन प्रदेश की राजनीति की तासीर हर बार सत्ता बदलने की है जिससे भाजपा कैसे निपटती है इस पर सबकी नजरें टिकी हैं।

गुजरात में भी प्रशांत किशोर की रणनीति पर चलना चाहती है कांग्रेस

देश का पहला गे मैरिज ब्यूरो अहमदाबाद में, 24 को मिले पार्टनर

कांग्रेस के दो पूर्व सांसदों की संपत्ति हो सकती है कुर्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.