Move to Jagran APP

भाजपा को हराने के लिए देंगे कांग्रेस का साथः हार्दिक

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात में भाजपा को हराने के पाटीदार कांग्रेस का समर्थन करेगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 03:49 AM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 03:49 AM (IST)
भाजपा को हराने के लिए देंगे कांग्रेस का साथः हार्दिक
भाजपा को हराने के लिए देंगे कांग्रेस का साथः हार्दिक

अहमदाबाद [ शत्रुघ्न शर्मा ]। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात में भाजपा को हराने के पाटीदार कांग्रेस का समर्थन करेगा बशर्ते कांग्रेस पाटीदारों की मांग पूरी करने का आश्वासन दे। हार्दिक ने कहा कि भाजपा फिर से चुनाव जीतकर आती है तो उन्हें फिर से जेल में डाल देगी। पाटीदार सामूहिक रुप से मुंडन कराकर प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा का भी विरोध करेंगे।

loksabha election banner

यह भी पढें: जाधव के परिवार को कानूनी मदद की कपिल सिब्बल ने की पेशकश

 पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल ने पत्रकारों से कहा कि गुजरात में पाटीदार आरक्षण की मांग को लेकर पिछले दो साल से आंदोलन कर रहे है। सरकार व भाजपा मान रही है कि पाटीदार आंदोलन समाप्त हो गया है। लेकिन प्रदेश में एक बार फिर 11 जून को पचास हजार पाटीदार एकत्र होकर अपनी ताकत बतायेंगे। भाजपा से टक्कर लेने को हार्दिक ने एक मिसकाल अभियान चलाया है, जिससे पचास लाख पाटीदारों को जोड़ा जायेगा। हार्दिक ने आशंका जतायी है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा चुनाव जीत कर आती है तो उन्हें फिर से जेल में डाला जायेगा।

यह भी पढें: 24 वर्ष पूर्व हत्या मामले में कांग्रेसी नेता को आजीवन कारावास

 हार्दिक भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के साथ मठजोड़ की तैयारी कर रहे है। हार्दिक का कहना है कि काग्रेस पाटीदारों को ओबीसी के तहत आरक्षण आंदोलन में मारे गये दस युवकों के परिजनों को मुआवजा , पाटीदार युवकों पर चल रहे मुकदमें वापस लेने तथा पाटीदार आयोग के गठन का वादा करते है तो पाटीदार कांग्रेस का साथ देने को तैयार है। हार्दिक कहते है कि कांग्रेस राज्य में 25 साल से सत्ता से बाहर है। भाजपा से अब पाटीदार समाज को कोई उम्मीद नहीं रह गयी है। इसीलिए कांग्रेस का समर्थन कर पाटीदार अपने दल का बदला लेगा। उनका आरोप है कि भाजपा शासन से राज्य के किसानों की जमीनें सस्ते दामों पर छिनकर सरकार उधोगपतियों को बांट दी।

यह भी पढें: भाजपा का 150 प्लस प्लान, गुजरात के हर बूथ पर कमल खिलाने की कवायद

 विकास के बड़े बड़े दावों को बावजूद युवाओं को नौकरी तथा रोजगार नहीं मिल रहा है । हाल ही में एक सरकार भर्ती के लिए 14 लाख युवकों ने फार्म भरे जिससे राज्य में बेकारी का पता चलता है। हार्दिक ने कहा कि भाजपा गुजरात में 150 सीट जीतने का लक्ष्य रख रही है। लेकिन 182 में से भाजपा महज 80 सीट तक जीत पायेगी। भाजपा सरकार अन्याय के खिलाफ आगामी 20 व 21 मई बोटाद भावनगर न्याय यात्रा निकालेंगे तथा बोटाद में 15 पाटीदार सामुहिक रुप से मुंडन कराकर प्रधानमंत्री मोदी का विरोध करेंगे।

यह भी पढें: गुजरात के इस मंदिर में होती है मुस्लिम महिला की पूजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.