Move to Jagran APP

गुजरात 2022 तक मलेरिया से मुक्त होगा: मंत्री

स्वास्थ्य राज्य मंत्री शंकर चौधरी ने कहा है कि सरकार ने गुजरात को वर्ष 2022 तक मलेरिया से मुक्त करने का संकल्प लिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 16 Mar 2017 03:19 AM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2017 03:26 AM (IST)
गुजरात 2022 तक मलेरिया से मुक्त होगा: मंत्री
गुजरात 2022 तक मलेरिया से मुक्त होगा: मंत्री

अहमदाबाद। सरकार ने गुजरात को वर्ष 2022 तक मलेरिया से मुक्त करने का संकल्प लिया है। स्वास्थ्य राज्य मंत्री शंकर चौधरी ने कहा है कि राज्य के अस्पतालों को आधुनिक सुविधा से सुसज्जित करने के साथ राज्य को 5 साल में मलेरिया से मुक्त किया जायेगा।
गुजरात विधानसभा में स्वास्थ्य विभाग की मांगों पर चर्चा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री शंकरभाई चौधरी ने सदन को बताया कि वर्ष 2022 तक गुजरात को मलेरिया रोग से मुक्त बना दिया जाएगा। इसके लिए राज्य में 104 नंबर से हेल्प लाइन भी शुरू की जायेगी। सरकार राज्य में 9 ब्लड बैंक व 41 ब्लड स्टोरेज भी शुरू करेगी।
चौधरी ने बताया कि सरकार ने इसके लिए साढे तेरह करोड़ के बजट का प्रावधान किया है। उन्होंने बताया कि राज्य के विविध चिकित्सालयों में 273 विशेषज्ञ चिकित्सक सेवाऐं दे रहे हैं, इनके अलावा सिविल व जिला अस्पतालों में मुख्यमंत्री सेवासेतु योजना के तहत न्यूरोसर्जन, न्यूरोफिजिशियन, गेस्रोबत सर्जन, यूरोलॉजिस्टर, किडनी, ह्रदय रोग आदि के विशेषज्ञों की सेवाएं शुरू की जायेंगी।

loksabha election banner

एक मिनट, 2104 लोग और स्वच्छ्ता का विश्व कीर्तिमान हुआ सूरत के नाम

चुनावों को लेकर गुजरात में सियासत तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.