PreviousNext

चैंपियंस लीग: रीयल व एटलेटिको में सेमीफाइनल

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 08:21 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 08:21 PM (IST)
चैंपियंस लीग: रीयल व एटलेटिको में सेमीफाइनलचैंपियंस लीग: रीयल व एटलेटिको में सेमीफाइनल
सेमीफाइनल का पहला चरण दो मई को एटलेटिको में, जबकि दूसरा चरण दस मई को मैड्रिड में खेला जाएगा।

नयोन (स्विट्जरलैंड), एएफपी। मौजूदा चैंपियन रीयल मैड्रिड चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी एटलेटिको मैड्रिड से टकराएगा। वहीं, 13 साल बाद अंतिम चार में पहुंचने वाली मोनाको की भिड़ंत जुवेंटस से होगी। इसके लिए शुक्रवार को ड्रॉ निकाले गए। खिताबी मुकाबला तीन जून को कार्डिफ में खेला जाएगा।

2014 और 2016 के फाइनल के बाद दर्शकों को एक बार फिर ऑल मैड्रिड शो देखने को मिलेगा। हालांकि तब दोनों टीमें फाइनल में भिड़ी थीं और दोनों ही बार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार खेल के दम पर रीयल मैड्रिड की टीम एटलेटिको को हराकर चैंपियन बनी थी। पर इस बार दोनों अंतिम चार में भिड़ेगे।

सेमीफाइनल का पहला चरण दो मई को एटलेटिको में, जबकि दूसरा चरण दस मई को मैड्रिड में खेला जाएगा। फ्रांसीसी दिग्गज जिनेदिन जिदान की टीम रीयल का लक्ष्य लगातार दूसरी बार यह खिताब जीतने वाली पहली टीम बनने का होगा। रीयल ने सर्वाधिक रिकॉर्ड 11 बार यह खिताब अपने नाम किया है। वहीं, एटलेटिको एक बार भी यह ट्रॉफी नहीं जीत पाया है। वह तीन बार फाइनल में पहुंचा और तीनों बार उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसमें दो बार रीयल से और एक बार बायर्न म्यूनिख से उसे शिकस्त मिली।

वहीं, 2004 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची मोनाको और जुवेंटस के बीच पहला चरण तीन मई को और दूसरा 11 को खेला जाएगा। जुवेंटस ने क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना को 3-0 से मात दी।

यह भी पढ़ें: बीच टेनिस मैच में आने लगीं अजीबोगरीब आवाजें, खिलाड़ियों ने भी लिए मजे

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Real Madrid and Atletico Madrid to meet in Champions League semi finals(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कुश्ती के नियम बदले, पहलवानों को 4 मिनट से ज्यादा मेडिकल टाइम नहीं2018 एशियन गेम्स में 39 खेलों को मिली जगह, क्रिकेट को किया बाहर
यह भी देखें