PreviousNext

कतर की फुटबॉल टीम पर एक्शन ले सकती है फीफा

Publish Date:Thu, 15 Jun 2017 12:14 PM (IST) | Updated Date:Thu, 15 Jun 2017 12:14 PM (IST)
कतर की फुटबॉल टीम पर एक्शन ले सकती है फीफाकतर की फुटबॉल टीम पर एक्शन ले सकती है फीफा
कतर ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच में 3-2 से जीत दर्ज करके रूस में अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी।

दोहा, एएफपी। विश्व फुटबॉल की संचालन संस्था फीफा कतर की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है, क्योंकि उसके खिलाड़ियों ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर के लिए तैयारियों के दौरान देश के शासक का समर्थन करने वाली टी शर्ट पहनी।

खिलाड़ी मंगलवार को दोहा में इस महत्वपूर्ण मैच की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने सफेद रंग की टी शर्ट पहनी थी, जिसमें अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी का चित्र बना हुआ था। कतर के साथ सउदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन के राजनयिक संबंध समाप्त करने के बाद इस छवि का उपयोग कतर के लोग विरोध के तौर पर कर रहे हैं। 

मिडफील्डर हसन अल हैदोस ने 25वें मिनट में गोल करने के बाद भी यह टी शर्ट हवा में लहराई। फीफा के नियमों के अनुसार, टी शर्ट पर किसी भी तरह के गैरमंजूरी प्राप्त राजनीतिक, धार्मिक या व्यवसायिक संदेश देना प्रतिबंधित है। कतर को 2022 विश्व कप की मेजबानी करनी है।

कतर टीम के कोच जॉर्ज फॉसाती ने अपने खिलाड़ियों का बचाव करते हुए कहा, 'मुझे ऐसा कुछ नहीं दिख रहा है जिसे सजा मिल सकती है। यह अमीर के साथ एक टी-शर्ट है और यह किसी के खिलाफ कुछ नहीं कहती है।'

हालांकि बाद में जार्ज फॉसाती ने अपना पद छोड़ने की घोषणा कर दी। 

कतर ने बरकरार रखी उम्मीद

हसन अल-हैदोस के बेहतरीन दो गोल की मदद से कतर ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच में 3-2 से जीत दर्ज करके रूस में अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी। हसन के अलावा अकरम लतीफ ने कतर की जीत में एक गोल किया। वहीं, दक्षिण कोरिया के दो गोल की सुंग-युंग और हवांग ही-चवांग ने दागे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Qatar football team risk FIFA disciplinary action after T shirt protest vs South Korea(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एएफसी क्वालीफायर: सुनील छेत्री के गोल से किर्गीस्तान से जीता भारतरोनाल्डो के लिए कोई ऑफर नहीं मिला: फ्लोरेंटिनो पेरेज
यह भी देखें