PreviousNext

जुवेंटस ने बार्सिलोना को हराकर चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में बनाई जगह

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 01:05 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 01:05 AM (IST)
जुवेंटस ने बार्सिलोना को हराकर चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में बनाई जगहजुवेंटस ने बार्सिलोना को हराकर चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में बनाई जगह
इतालवी क्लब ने बार्सिलोना को ओवरऑल 3-0 से पराजित किया।

बार्सिलोना, एएफपी। पिछली बार के करिश्मे को बार्सिलोना दोहरा नहीं सका और जुवेंटस ने उसे बुधवार को यहां गोलरहित बराबरी पर रोककर चैंपियंस लीग फुटबॉल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इतालवी क्लब ने बार्सिलोना को ओवरऑल 3-0 से पराजित किया।

पिछले हफ्ते तुरिन में हुए पहले चरण के मुकाबले में बार्सिलोना को जुवेंटस के हाथों 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी। इससे उस पर दबाव काफी बढ़ गया था। उसे अंतिम चार में पहुंचने के लिए कम से कम 4-0 से जीत दर्ज करने की जरूरत थी। चैंपियंस लीग इतिहास में करीब एक माह पहले अब की सबसे बड़ी वापसी करने वाली लुईस एनरिक की टीम बार्सिलोना को एक बार फिर वही करिश्मा दोहराने की जरूरत थी, जो उसने पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ कर दिखाया था। तब बार्सिलोना ने पहले चरण में 0-4 से हारने के बाद अंतिम 16 के मुकाबले के दूसरे चरण में पेरिस सेंट जर्मेन को 6-1 से हराकर इतिहास की सबसे शानदार वापसी की थी।

इस बार हालांकि जुवेंटस ने बेहतरीन रक्षात्मक खेल दिखाकर उसे कोई मौका नहीं दिया। लियोन मेसी, लुई सुआरेज और नेमार जैसे सितारे भी कोई कमाल नहीं कर पाए। इसके साथ ही जुवेंटस ने स्पेनी क्लब से 2015 चैपियंस लीग फाइनल में मिली हार का बदला चुकता कर दिया। इससे पहले रीयल मैड्रिड, एटलेटिको मैड्रिड और मोनाको सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

डार्टमंड को हराकर मोनाको सेमीफाइनल में

पेरिस। चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में बोरुसिया डार्टमंड को 3-1 से हराकर मोनाको सेमीफाइनल में पहुंच गया है। मोनाको ने कुल 6-3 से जीत दर्ज की। अंतिम 16 में अंडरडॉग की तरह प्रवेश करने वाले मोनाको ने 2004 के बाद इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। मोनाको की ओर से युवा खिलाड़ी कीलियान एम्बाप्प, रादामेल फालकाओ और बदलू खिलाड़ी वालेर जर्मेन ने गोल दागे। डार्टमंड की ओर से मार्काे रियूज ने एक गोल किया। फालकाओ ने कहा, 'मोनाको को सेमीफाइनल में पहुंचाकर हम बहुत खुश हैं। फ्रांस और फ्रांस के क्लबों के लिए यह बहुत महत्वूपर्ण है। हमने शुरुआत से ही मैच में दबाव बनाए रखा और शुरू में बढ़त लेने से हमें फायदा मिला।'

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Juventus pushes out Barcelona in UCL(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रोनाल्डो की हैट्रिक के साथ रीयल मैड्रिड चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल मेंचैंपियंस लीग: रीयल व एटलेटिको में सेमीफाइनल
यह भी देखें