PreviousNext

फुटबॉलर रोनाल्डो पर लगा करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का आरोप

Publish Date:Wed, 14 Jun 2017 12:11 PM (IST) | Updated Date:Wed, 14 Jun 2017 12:11 PM (IST)
फुटबॉलर रोनाल्डो पर लगा करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का आरोपफुटबॉलर रोनाल्डो पर लगा करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का आरोप
पुर्तगाली खिलाड़ी ने इन आरोपों को खारिज किया है।

मैड्रिड, एएफपी। रीयल मैडिड फुटबॉल क्लब और पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर कर भुगतान में डेढ़ करोड़ डॉलर से अधिक की धोखाधड़ी करने का आरोप है। 

मैड्रिड स्थित सरकारी वकील ने कहा है कि उसने इस मामले में पुर्तगाल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। रोनाल्डो पर 2011 से 2014 के बीच 1.47 करोड़ यूरो (लगभग 106 करोड़ रुपये) की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। स्पेन में हुई आमदनी छुपाने का यह काम उन्होंने एक कंपनी बनाकर किय।

फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर 32 वर्षीय रोनाल्डो ने पहले कहा था कि उन्हें कर भुगतान मामले में जांच से किसी प्रकार की चिंता नहीं है क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। पिछले साल दिसंबर में लीक हुए दस्तावेजों में यह सामने आया था कि रोनाल्डो ने अपनी कमाई में कर भुगतान को नजरअंदाज किया था। 

हालांकि, पुर्तगाली खिलाड़ी ने इन आरोपों को खारिज किया है। कुछ समय पहले अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी को 21 महीने जेल की सजा और 2.09 मिलियन यूरो का फाइन लगाया गया था। हालांकि उनकी जेल की सजा निलंबित हो जाएगी। गैर हिंसक अपराधों को लेकर स्पेन में पहले अपराध पर सजा माफ कर दी जाती है। अगर सजा दो साल से कम हो।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Cristiano Ronaldo charged with tax fraud as authorities claim he failed to report millions dollars(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नार्वे शतरंज: आनंद ने कारूआना को दी शिकस्तफुटबॉलर रोनाल्डो पर लगा करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का आरोप
यह भी देखें