Move to Jagran APP

वैलेंटाइन डे पर मेकअप आईडियाज: बॉलीवुड एक्ट्रेस के बेस्ट टिप्स

इस वैलेंटाइन डे सेलिब्रिटी स्टाइल मेकअफ करें और दिखें सबसे अलग। आप इन चुनिंदा बॉलीवुड सेलिब्रिटी से आइडिया ले सकते हैं।

By Srishti VermaEdited By: Published: Tue, 14 Feb 2017 11:13 AM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2017 12:41 PM (IST)
वैलेंटाइन डे पर मेकअप आईडियाज: बॉलीवुड एक्ट्रेस के बेस्ट टिप्स
वैलेंटाइन डे पर मेकअप आईडियाज: बॉलीवुड एक्ट्रेस के बेस्ट टिप्स

चाहे नाइट हैंगआउट की बात हो या दिन में दोस्तों के साथ चिल करना हो, वैलेंटाइन के दिन अपनेआप को खूबसूरत दिखाना सभी की चाहत होती है। वे हर महफिल में सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनना चाहते हैं, ताकि लोगों की नजरें उन पर टिकी रहें। लेकिन आकर्षण का केंद्र बनने के लिए आपको अपने उपर भी थोड़ा एफर्ट लगाने की जरुरत है। ऐसे में आपको अपने आउटफिट और अपने मेकअप आइडियाज पर ध्यान देना होगा। क्यों ना इस बार सेलिब्रिटी स्टाइल मेकअप को अपनाकर खुद को बनायें और भी स्पेशल।
आप फ्लर्टी लुक और स्वीट लुक हो, मिनिमम मेकअप पसंद करती हों या नो मेकअप लुक आपको हर आइडियाज इन बॉलीवुड सेलिब्रिटी से मिल जायेंगे जो आपको परफेक्ट लुक दे सकते हैं।
फलश्ड चीक्स
पिंक गुलाबी गालों के साथ फ्रेश लुक अपनाकर वैलेंटाइन डे को खास बनायें। अगर आपकी नॉर्मल ड्राय स्किन है, आप क्रीम का इस्तेमाल करें साथ ही थोड़ा ब्लश का इस्तेमाल करके अपने गालों को आकर्षक बनायें। अगर आपकी ऑयली स्किन है तो पाउडर ब्लश का इस्तेमाल करें। गॉर्जियस गालों के लिए हल्के हाथों से इसे अपने स्किन पर लगायें।
रेड पाउट

ब्लैक आइलाइनर और रेड पाउट का एक अच्छा कॉंबिनेशन हो सकता है। हाइलाइटर या ब्रॉंजर का इस्तेमाल करें और लोगों को अपना मुरीद बनाने के लिए तैयार हो जायें। ये आपके किसी भी एज ग्रुप पर परफेक्ट लगता है क्योंकि ये हर स्किन के लिए सूट करता है। इसलिए रेड लिप्स्टिक चुनें और वैलेंटाइन डे को और भी खास बनायें।
फ्लिक्ड लुक

कंगना रानाउत इस लुक में काफी क्लासी लग रही हैं। इस मेकअप में खास बात ये है कि ये किसी भी आउटफिट परफेक्ट लग सकता है। इस लुक को पाने के लिए फ्लिक्ड ब्लैक आईलाईनर अपनायें साथ ही पीच ऑरेंज लिप्स्टिक और इसी कलर की ब्लश लगाकर करके खुद को दें सेलिब्रिटी लुक।
ब्लैक स्मोकी आईज

प्रियंका चोपड़ा इस लुक में काफी हॉट औऱ स्मोकी लग रही हैं। ब्लैक स्मोकी आईज के साथ न्युड लिप्स्टिक एक क्लासिक कॉंबिनेशन है। सॉफ्ट टेक्सचर के साथ पेंसिल आईलाइनर का इस्तेमाल करें साथ ही इसे अपर और लोवर दोनों तरफ लैशस को लाइनअप करें। इसे स्मोकी लुक देने के लिए स्मज कर लें इसके बाद पाउडर की मदद से इस आंखों के बाहर जाने से रोकें।
छोटी आईज के लए स्मोकी आइ मेकअप

छोटी आंखो में स्मोकी आईज मेकअप काफी सही लगता है। श्रीदेवी से आप ये आइडिया ले सकते हैं। निचली लैशेस को आईलाइनर इस्तेमाल ना करते हुए अपनी आंखों को चौड़ा दिखाने के लिए न्युड आईलाइनर का प्रयोग करें।
ऑरेंज लिप्स

ब्रिट ऑरेंज पाउट के लिए ऑरेंज लिप्स्टिक चूज करें। जैक्लीन फर्नांडिज से टिप्स लें। उन्होंने ऑरेंज लिप कलर के साथ न्युड आईमेकअप रखा है।
यह भी पढ़ें : इस वैलेंटाइन डे ऐसे करायें खुद को स्पेशल फील
गोल्ड एंड ब्लु

आईलिड के उपर गोल्ड आईशैडो लगायें और इस प्रॉपर तरीके से मिलायें। अब ब्लु आईशैडो लेकर निचले लैशेस के चारों तरफ अप्लाय करें। इसे आकर्षक लुक देने के लिए कॉटन की मदद से इसे स्मोकी लुक दें। कंसीलर की मदद से अपने डार्क सर्कल्स को भी छुपाने की कोशिश करें। पीच ब्राउन लिप्स्टिक से अपने लुक को करें कंप्लीट।
बार्बी लुक

अगर आप क्युट बार्बी लुक में अपने समवन स्पेशल का दिल चुराना चाहती हैं तो तैयार हो जाइए। उंची चोटी करें साथ ही हॉट पिंक लिप्स्टिक से खुद को दें एक बार्बी लुक। साथ ही अपने गालों को लाइट ब्राउन ब्लशर के साथ दें फिनिश टच।
आईग्लास

अगर आईग्लास पहन कर अपने वैलेंटाइन डेट पर जाने का प्लान बनाया है तो ये भी आपके लिए एक अच्छी च्वाइस हो सकती है। ब्लैक आईलाईनर के साथ ब्राइट कलर की लिप्स्टिक और इसी कलर के ब्लश में प्रियंका चोपड़ा के लुक को कॉपी करें औऱ खुद को दें एक परफेक्ट और अट्रैक्टिव लुक। अगर आप अपने आईलैशेस को ग्लास के उपर टच नहीं कराना चाहती हैं तो इसे कर्ल करने के बजाय मस्कारा का इस्तेमाल करें जो आपके आईलैशेस को ज्यादा घना दिखाता है।
यह भी पढ़ें : इस वैलेंटाइन डे सुपरस्टाइलिश लुक के लिए अपनाएं रोमांटिक ड्रेस आइडियाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.