PreviousNext

नाखूनों को सजायें मार्बल नेल आर्ट की चमक से

Publish Date:Tue, 16 May 2017 03:11 PM (IST) | Updated Date:Tue, 16 May 2017 03:11 PM (IST)
नाखूनों को सजायें मार्बल नेल आर्ट की चमक सेनाखूनों को सजायें मार्बल नेल आर्ट की चमक से
नेल आर्ट से आप वाकिफ हैं अब हम आपको बताते हैं उसके एक अलग पहलू से जिसका नाम है मार्बल नेल आर्ट। इससे आपके नाखुनों पर आयेगा मार्बल जैसा शानदार लुक और चमक। आइये जाने कैसे बनायें मार

ऐसे करें मार्बल नेल आर्ट 

ये एक लेटेस्‍ट और आसान ट्रेंडिंग नेल आर्ट है जिसे आप घर बैठे ही कर सकती हैं। इसके लिए आपको दो तीन कलर की नेलपॉलिश एक कांच का ग्‍लास या कप, जिसमें आपकी उंगली ठीक से डूब सके, और एक स्कॉच टेप चाहिए होगा। आइये अब आपको बतायें कैसे करें मार्बल नेल आर्ट।

स्‍टेप नंबर वन- सबसे पहले अपने नाखूनों पर व्‍हाइट कलर से बेस कोट लगायें। कोट को अच्‍छी तरह से सूख जाने दें

स्‍टेप नंबर दो- एक कांच का कप या गिलास लें। उसमें कपरे के तापमान जितना गर्म पानी लें। याद रहे ना तो पानी ठंडा हो और ना ही गरम। ग्‍लास को इतना भरें कि पानी झलके ना।

स्‍टेप नंबर तीन- मेज पर एक पुराना पेपर या काम ना आने वाला कपड़ा बिछा कर उस पर पानी का ग्‍लास रखें और दो तीन रंग की नेल पालिश ले लें। 

 

स्‍टेप नंबर चार-  अपनी उंगलियों को गंदा होने से बचाने के लिए पेट्रोलियम जेली, एल्मर्स ग्लू, क्यूटिकल ऑइल, या स्कॉच टेप से कवर करें।

स्‍टेप नंबर पांच- हल्‍के हाथ से नेल पेंट की एक बूंद पानी में डालें और उसे फेलने दें। फिर दूसरी और तीसरी बूंद डालें। आप अपनी सुविधा के अनुसार रंग और ड्रॉप्‍स डाल सकती हैं। आप देखेंगी एक हल्‍का सा पैर्टन बनने लगा है आप टूथ पिक की मदद से इसे और डिजाइनदार भी बना सकती हैं। 

 

स्‍टेप नंबर छह- पानी की सतह पर बने पैटर्न पर नाखून को धीरे से रखें। नीचे उंगली दबाते हुए ऊपर की ओर सीधा सेट करें। इसे कुछ देर तक ऐसे ही पकड़कर रखें ताकि नेल पेंट इस पर चिपक जाए। धीरे से बिना पानी की सतह को हिलाये उंगली बाहर निकाल लें।

स्‍टेप नंबर सात- टेप को पॉलिश सूखने तक लगा कर रखें। फिर उसे हल्‍के हाथ से हटा दें। आसपास यदि अतिरिक्‍त नेल पेंट लगा हो तो उसे नेलपेंट रिमूवर से साफ कर लें। 

 

स्‍टेप नंबर आठ- इसी प्रक्रिया को दोहरा कर बाकी उंगलियों को भी सजा लें। इसके बाद पारदर्शी नेलपेंट का एक कोट इस डिजाइन पर लगा लें। लीजिए बन गयी आप की मार्बल नेल आर्ट।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Enjoy this new Marble nail art(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इस गर्मी महिलाओं के लिए कुर्तों के ये पैर्टन हैं ट्रेंडिंगसमर सीजन: स्‍टाइल फुल ड्रेसेज हॉफ
यह भी देखें