Move to Jagran APP

चुनें सही शैंपू

बालों को स्वस्थ, चमकदार बनाने के लिए शैंपू का इस्तेमाल सबसे पहला कदम है। बाजार में तमाम किस्म के शैंपू उपलब्ध है, लेकिन क्या वाकई वे आपके बालों के लिए सही हैं? क्या कभी इस बात पर आपने ध्यान दिया?

By Edited By: Published: Tue, 23 Jul 2013 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 06:40 PM (IST)
चुनें सही शैंपू

बालों को स्वस्थ, चमकदार बनाने के लिए शैंपू का इस्तेमाल सबसे पहला कदम है। बाजार में तमाम किस्म के शैंपू उपलब्ध है, लेकिन क्या वाकई वे आपके बालों के लिए सही हैं? क्या कभी इस बात पर आपने ध्यान दिया? अगर नहीं तो अपने बालों की किस्म और जरूरत के मुताबिक कौन सा शैंपू आपको इस्तेमाल करना चाहिए जानें हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब से।
-अगर आप बालों को सुबह धोती है और दोपहर तक आपके बाल तैलीय नजर आते है तो इसका मतलब है कि आपके बाल तैलीय हैं। इसके लिए ंऑयली हेयर के लिए बना शैंपू प्रयोग करे, क्योंकि इसमें अमोनियम लॉरेल सल्फेट की मात्रा ज्यादा होती है, जो आपके सिर की त्वचा से अतिरिक्त तेल को निकालने में मदद करता है।
-अगर आप बहुत सारे स्टाइलिंग प्रोडक्टं्स इस्तेमाल करती है तो आपको क्लैरिफाइंग शैंपू इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपके बालों की डीप क्लींजिंग करता है और स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल किए गए केमिकल के असर को भी कम करता है।
-कलर रिफ्रेशर शैंपू वेजटेबल डाई से बने होते है और आपके हेयर कलर को लंबे समय तक बरकरार रखने में मदद करते हैं। साथ ही जिस कलर का आपने हेयर कलर लगाया उसी रंग और शेड में उपलब्ध है। यह बालों को शाइन देने के लिए होते है।
-अगर आपने अभी-अभी हेयर कलर कराया है और आप उसकी चमक को बरकरार रखना चाहती है तो ऐसा शैंपू इस्तेमाल करे जिसमें अल्ट्रा वॉयलट फिल्टर्स हों और माइल्ड क्लींजिंग भी करे ताकि आपके बालों को सूर्य के प्रभाव से खराब होने से बचाने में भी मदद करे। साथ ही हेयर कलर फीका होने से भी बचाए। जागरण सखी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.