Move to Jagran APP

पुलिस ही करेगी प्रत्यूषा के मौत की जांच, हाई कोर्ट ने खारिज की मां की याचिका

बुधवार को दायर की गई याचिका में प्रत्यूषा बनर्जी की मां ने केस की जांच क्राइम ब्रांच से कराने की मांग की थी। अब अगली सुनवाई चार मई को होगी।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 21 Apr 2016 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2016 02:05 PM (IST)
पुलिस ही करेगी प्रत्यूषा के मौत की जांच, हाई कोर्ट ने खारिज की मां की याचिका

मुंबई, एएनआईए/पीटीआई। टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी के कथित खुदकुशी केस में बांबे हाई कोर्ट ने मां सोमा बनर्जी द्वारा दायर की गई याचिका खारिज कर दी है। बुधवार को दायर की गई याचिका में प्रत्यूषा की मां ने केस की जांच क्राइम ब्रांच से कराने की मांग की थी। फिलहाल जांच का जिम्मा बांगुर नगर पुलिस संभाल रही है। हाई कोर्ट ने पुलिस को केस की प्रोगेस रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया है। अब अगली सुनवाई चार मई को होगी।

loksabha election banner

इससे पहले सोमा बनर्जी के वकील के टी थॉमस ने हाई कोर्ट को बताया कि इस केस में पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच नहीं की गई। यहां तक कि विश्वसनीय जानकारी देने के बावजूद राहुल राज सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई। वहीं वकील ने यह भी बताया कि जब प्रत्यूषा और राहुल लिव-इन में रहते थे तो वो उन्हें प्रताडि़त करता था। राहुल, प्रत्यूषा के अकाउंट से पैसे भी निकालता था और उनका डेबिट कार्ड भी अपने पास रखता है। वकील के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों में राहुल ने प्रत्यूषा के अकाउंट से 25 लाख रुपए निकाले हैं। इस बीच, महाराष्ट्र सरकार के वकील ने हाई कोर्ट के पिछले आदेशों का हवाला देते हुए क्राइम ब्रांच को केस सौंपने का विरोध किया है।

प्रत्यूषा बनर्जी के केस के बारे में विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि प्रत्यूषा की मां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर भी क्राइम ब्रांच से केस की जांच कराने की मांग कर चुकी हैं। उनके वकील के टी थॉमस ने बुधवार को जस्टिस एन एच पाटिल की अध्यक्षता में एक खंड पीठ के समक्ष जल्द से जल्द सुनवाई की मांग की थी। थॉमस ने कोर्ट के समक्ष यह भी दावा किया कि स्थानीय पुलिस इस केस को गलत दिशा में लेकर जा रही है।'बागी' से बॉलीवुड पर राज करने आ गया सबसे बड़ा 'खलनायक'

इससे पहले महाराष्ट्र मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में प्रत्यूषा की मां ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी की मौत के लिए ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह ही जिम्मेदार है। पत्र में सोमा ने लिखा था, 'प्रत्यूषा, राहुल राज सिंह की ठगी का शिकार हुई, जिसने न सिर्फ हमारी बेटी को धोखा दिया बल्कि वह उसकी मौत के लिए जिम्मेदार है, यही नहीं उसने उसकी तरह कई अन्य मासूम लड़कियों से लाखों रुपए की ठगी की।'

सलमान खान भी विलेन बनने को तैयार, इन फिल्मों को लेकर चर्चा जोरदार!

इस पत्र में गृह राज्य मंत्री रंजीत पाटिल, मुंबई पुलिस आयुक्त दत्तात्रेय पदसलगिकर और संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) देवेन भारती को भी संबोधित किया गया था। गौरतलब है कि प्रत्यूषा ने एक अप्रैल को अपने फ्लैट में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी। फिलहाल शक की सुई राहुल पर ही है, जिस पर प्रत्यूषा को खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज हो चुका है। हालांकि राहुल ने हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है, जिस पर 23 अप्रैल तक सुनवाई स्थगित कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.