PreviousNext

Interview: सोच समझकर फिल्में करता हूं ताकि दर्शकों के प्रति मेरे उत्तरदायित्व को निभा सकूं - उपेन पटेल

Publish Date:Thu, 29 Jun 2017 06:06 PM (IST) | Updated Date:Thu, 29 Jun 2017 06:06 PM (IST)
Interview: सोच समझकर फिल्में करता हूं ताकि दर्शकों के प्रति मेरे उत्तरदायित्व को निभा सकूं - उपेन पटेलInterview: सोच समझकर फिल्में करता हूं ताकि दर्शकों के प्रति मेरे उत्तरदायित्व को निभा सकूं - उपेन पटेल
उपेन पटेल की नई फिल्म एक हसीना थी एक दी दीवाना था 30 जून को रिलीज़ हो रही है।

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। अभिनेता उपेन पटेल ने खुद को अपने अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित किया है। नमस्ते लंदन, अजब प्रेम की गजब कहानी और आई जैसी फिल्में कर चुके उपेन की नई फिल्म एक हसीना थी एक दीवाना था 30 जून को रिलीज़ हो रही है। इसको लेकर जागरण डॉट कॉम के संवाददाता रुपेशकुमार गुप्ता ने उपेन से खास बातचीत की। पढ़िए खास बातचीत - 

सवाल - 10 साल का फिल्मी सफर आपके लिए कैसा रहा?

मेरा सफर अभी जारी है। मैं बहुत खुश हूं। 10 साल में मैंने बहुत अच्छे निर्देशकों के साथ काम किया, जिसमें राजकुमार संतोषी, अब्बास मस्तान जैसे नाम शामिल हैं जिन्होंने मुझे लॉन्च किया। विपुल शाह की 'नमस्ते लंदन' में और शंकर जी की फिल्म 'आई' में भी काम किया। सुनील दर्शन की फिल्म में भी मौका मिला। अब मेरी फिल्म 'एक हसीना थी, एक दीवाना था' आने वाली है जिसे सुनील दर्शन ने डायरेक्ट किया है, तो मैं बहुत खुश हूं।

सवाल - डायरेक्टर सुनील दर्शन की फिल्म कैसे मिली?

सुनील दर्शन मेरे मार्गदर्शक हैं। मैं उनकी बात मानता हूं। वह मुझे हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने कहा अपने आपको थोड़ा शांत रखो। सबसे प्यार से पेश आओ। तो इस फिल्म के लिए सोच नहीं था कि मैं करूंगा कि नहीं। सुनील दर्शन मेरे लिए परिवार की तरह हैं। जब स्क्रिप्ट उन्होंने दी तो सबसे पहले मुझे टाइटल पसंद आया क्योंकि हिंदी में था और आजकल के टाइटल इंग्लिश में ज्यादा होते हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि यह मेरा भी कमबैक है। वह 10 साल के बाद फिल्म बना रहे हैं। इसलिए मैंने हां कहा।

सवाल - सुनील दर्शन निर्देशक के तौर पर कैसे हैं?

मैं बहुत खुश हूं कि मैं वापिस सुनील दर्शन के साथ काम कर रहा हूं। वह बहुत अच्छे व्यक्ति और फिल्म निर्देशक हैं। उनकी फिल्मों का इतिहास बहुत बड़ा है। उन्होंने कई लोगों के साथ काम किया है, जिसमें अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार जैसे कलाकार शामिल हैं। इतना ही नहीं उन्होंने प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्ता को लॉन्च किया है। हर आर्टिस्ट का एक फिल्ममेकर में विश्वास होता है कि मैं इनके साथ अच्छा कर पाउंगा और आगे जा पाउंगा। मुझे फिल्म '36 चाइना टाउन' के बाद उनके साथ काम करने का मौका मिल रहा है। फिल्म अच्छी नहीं गई लेकिन मुझे रिव्यू बहुत अच्छे मिले। फिल्में चुनते समय किस बात का ध्यान रखते हैं? मैं हमेशा गैप लेता हूं फिल्मों के करते समय। जैसे 36 चाइना टाउन के बाद मैंने एक साल का गैप लिया था। सोच-समझकर फिल्में करता हूं ताकि जो मेरे दर्शकों के प्रति उत्तरदायित्व है उसे मैं निभा सकूं।

सवाल - शंकर की फिल्म 'आई' कैसे मिली आपको?

निर्देशक शंकर के ऑफिस से फोन आया कि वह मुझसे मिलना चाहते हैं। उन्होंने टिकट दिया और मैं चेन्नई गया। ऐसा कभी भी नहीं लगा कि वह एक बड़े फिल्म निर्देशक हैं। वो बहुत ही शांत है। उसके बाद उन्होंने यह फिल्म मुझे बताई। मुझे कुछ समझ में नहीं आया फिर मैंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है। तो उन्होंने कहा मुझ पर विश्वास रखो। तीन साल देने पड़ेंगे। एक एक्टर के तौर पर तीन साल देना आसान नहीं था। फिर पता चला विक्रम और एमी जैक्सन ने भी ऐसा ही कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। तब जाकर मैंने हां बोला और मुझे खुशी है कि वह फिल्म मैंने की। पिछले साल निर्देशक शंकर के साथ फिल्म 'आई' रिलीज़ हुई और फिल्म में मैंने मुख्य विलेन की भूमिका निभाई।

क्या उपेन पटेल सिंगल हैं?

मैं कोई बड़ा सुपरस्टार नहीं हूं। मुझे पता है जब आप बड़े स्टार बनते हो तो आपकी पर्सनल लाइफ पब्लिक हो जाती है। मैं भी एक इंसान हूं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं सिंगल हूं और मुझे कोई स्पेशल वन मिलेगी ऐसी आशा है।

यह भी पढ़ें: इस मामले में पापा शाहरुख से ऊपर हैं बेटे आर्यन

आपको बता दें कि, उपेन पटेल बिग बॉस 8 में बतौर कंटेस्टेंट दिखाई दिए थी। वहीं, नच बलिए सीजन 7 में भी कंटेस्टेंट थे। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Interview Upen Patel talks about films and his career in film industry(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

Interview: किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि सेंसर बोर्ड की गाइडलाइन को बदलने की जरुरत - निर्देशक ओनिरइमरजेंसी पर फिल्म बनाना कोई गुनाह है क्या - मधुर भंडारकर
यह भी देखें