Move to Jagran APP

हार्वे वीनस्टीन मुद्दे पर अब प्रियंका के बाद बोलीं विद्या, कहा गलत बात बर्दाश्त नहीं

विद्या बालन की अपकमिंग फिल्म तुम्हारी सुलू 17 नवंबर को रिलीज़ हो रही है।

By Rahul soniEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 06:25 PM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2017 06:25 PM (IST)
हार्वे वीनस्टीन मुद्दे पर अब प्रियंका के बाद बोलीं विद्या, कहा गलत बात बर्दाश्त नहीं

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। पिछले दिनों हॉलीवुड के हार्वे वीनस्टीन को लेकर सेक्सुअल एलिगेशन के खिलाफ काफी हॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपनी बात रखी है। हॉलीवुड के बाद अब बॉलीवुड की एक्ट्रेस ने भी इस पर रिएक्ट करना शुरू किया है। इस पर प्रियंका चोपड़ा ने अपनी बात रखी है। और अब विद्या बालन ने भी इस मुद्दे पर बात रखी है।

loksabha election banner

दरअसल, उनकी आने वाली फिल्म तुम्हारी सुलू में भी उनका किरदार इससे काफी मिलता-जुलता है। विद्या ने कहा है कि ये वाकई चौंकाने वाली बात थी कि इतने सालों तक हार्वे ने इस तरह शोषण किया और लोगों ने इस पर कभी खुल कर बात ही नहीं की। चूंकि वह हॉलीवुड के पावरफुल प्रोड्यूसर्स में से एक हैं, जिन्होंने महिलाओं के साथ बुरा किया। लेकिन दुःख की बात यह है कि जिन महिलाओं को हमने पॉवरफुल कैरक्टर निभाते हुए देखते आये थे, लेकिन पॉवरफुल होने के बावजूद किसी ने ये कहने की हिम्मत नहीं की। साथ ही इसके बावजूद वह सेफ नहीं हैं। साथ ही अगर इन महिलाओं ने खुद को शांत रखना ही गंवारा समझा। इससे पता चलता है कि आप कितने भी सक्सेसफुल हो जायें सेक्सुअल हैरेसमेंट की शिकार लड़कियां होती ही हैं। विद्या से जब यह पूछा गया कि अगर ऐसे लोग सामने हों और उन्हें ऐसी सिचुएशन का सामना करना पड़े तो वह क्या करेंगी। इस पर विद्या कहती हैं कि मैं कभी भी अपने स्पेस में किसी को भी दखल देने की कोशिश नहीं करने दूंगी। या ऐसी कोई भी चीज जो मेरे लिए अपमानजनक है मैं उसपर आपत्ति जताऊंगी। लेकिन मैं साथ ही यह बात कहना चाहूंगी कि यह मुमकिन है कि मैं शायद जिस पोजीशन पर हूं यह सब कह रही हूं लेकिन ऐसी कई महिलाएं हैं जो कि अपने सर्वाइवल को लेकर इस पर डिपेंडेंट रहती हैं या यूं कह लें उन्हें रहना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Box office: गोलमाल अगेन Unstoppable, 100 करोड़ के करीब

हालांकि विद्या कहती हैं कि वह लकी हैं कि उन्हें ऐसी सिचुएशन का सामना कभी नहीं करना पड़ा है। अगर मुझे कभी भी ऐसी परेशानी का सामना करना पड़े तो मैं उस जगह से और उस आदमी से दूर हो जाऊंगी। मेरे काम करने का यही तरीका है। तुम्हारी सुलू 17 नवम्बर को रिलीज़ होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.