Move to Jagran APP

इस साल की सबसे यादगार फिल्म साबित हो सकती है बाजीराव मस्तानी

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कम ही फिल्म मेकर्स हैं जिनकी फिल्मों में हमेशा दर्शकों को कुछ नया देखने को मिलता है. भारतीय सिनेमा को कई यादगार फिल्में दे चुके ऐसे ही निर्देशक हैं संजय लीला भंसाली. जिनका नाम जुबां पर आते ही भव्यता, खूबसूरती और इंटेंस रोमांस जैसे शब्द खुद-ब-खुद.

By MMI TeamEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2015 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2015 01:53 PM (IST)
इस साल की सबसे यादगार फिल्म साबित हो सकती है बाजीराव मस्तानी

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कम ही फिल्म मेकर्स हैं जिनकी फिल्मों में हमेशा दर्शकों को कुछ नया देखने को मिलता है. भारतीय सिनेमा को कई यादगार फिल्में दे चुके ऐसे ही निर्देशक हैं संजय लीला भंसाली. जिनका नाम जुबां पर आते ही भव्यता, खूबसूरती और इंटेंस रोमांस जैसे शब्द खुद-ब-खुद दिमाग में घूमने लगते हैं. भंसाली एक बार फिर लिंक से हटकर बनाई गई अपनी नई फिल्म बाजीराव मस्तानी के साथ दर्शकों का मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे. रिलीज से पहले ही दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बनी इस फिल्म का ट्रेलर भी फैंस में खासा हिट साबित हुआ है.

loksabha election banner

मराठी योद्धा बाजीराव की दिल को छू लेने वाली प्रेमकहानी पर आधारित इस ऐतिहासिक फिल्म के शानदार ट्रेलर को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ऐसी फिल्में भारतीय सिनेमा के सुनहरे पर्दे पर 50 साल में एक बार ही आती है. इससे पहले दशकों पूर्व भारतीय सिनेमा के रूपहले पर्दे पर दिखी बेहद उम्दा फिल्म मुगले आजम को ऐतिहासिक प्रेम कहानी के रूप में दर्शकों के बीच काफी सराहा गया था. अपनी दमदार स्टारकास्ट, दिल को छू जाने वाले डायलॉग्स और बेहतरीन कहानी के कारण फिल्म को मुगले आजम के बाद सबसे बड़ी ऐतिहासिक प्रेमकथा के रूप में देखा जा रहा है.

संजय लीला भंसाली और एरोस इंटरनेशनल की इस प्रेमभरी पेशकश में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के साथ अन्य कलाकार अपने दमदार अभिनय का जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे.

फिल्म को कई सालों की मेहनत और रिसर्च के बाद बनाया गया है. भारत के अलावा दूसरे देशों में रिलीज करने के कारण इसे सही मायनों में भारत की पहली ग्लोबल फिल्म के रूप से भी जोड़कर देखा जा रहा है. फिल्म के खूबसूरत पोस्टर्स में दीपिका, रणवीर और प्रियंका की शानदार लुक को युवाओं में खासा पसंद किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर फिल्म के सबसे पहले लॉन्च किए गए गाने गजाननको गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया गया है. इस गाने की सबसे खास बात ये है कि इसमें कई सारे लोगों ने एक साथ मिलकर भगवान गणेश की आरती की है. इसके अलावा दीवानी मस्तानी, आईना महल और पिंगा जैसे सुरीले गीत दर्शकों के जुबां पर पहले ही चढ़ चुके हैं. पहली बार किसी फिल्म में एक साथ अभिनय कर रही दीपिका और प्रियंका का दमदार अभिनय दर्शकों को फिल्म के आखिरी तक बांधे रखने का पूरा दम रखता है. फिल्म के एक सीन में रणवीर और दीपिका की घोड़े पर ग्रेंड इंट्री को बखूबी फिल्माया गया है.

फिल्म के ट्रेलर रिलीज के वक्त, मुख्य भूमिका निभा रही प्रियंका चोपड़ा वहां मौजूद नहीं थी. इसलिए उन्होंने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के द्वारा अपने अनुभव फैंस के साथ शेयर किए. दरअसल प्रियंका इन दिनों अमेरिकी टीवी सीरिज क्वांटिको की शूटिंग में व्यस्त हैं.

बाजीराव मस्तानीआगामी 18 तारीख को रिलीज होने वाली है लेकिन ऐसा लगता है कि रिलीज से पहले ही फैंस ने दमदार ट्रेलर की बदौलत फिल्म के दिलचस्प और मनोरंजक होने का अंदाजा लगा लिया है. सोशल मीडिया पर फिल्म के सपोर्ट में लगातार ट्विट किए जा रहे हैं. कोमल नहता का कहना है अद्भूत, मंत्रमुग्ध और शानदार ट्रेलर है फिल्म का. जबकि अमोद मेहरा का बाजीराव मस्तानी का ट्रेलर देखने से पहले मानना था कि फिल्म की रिलीजिंग डेट दिलवाले फिल्म के साथ रखना एक भूल है लेकिन ट्रेलर देखने के बाद उनका ख्याल बदल गया. वहीं प्रीतिश नंदी ने इस फिल्म को इतिहास को एक बार फिर लिखने जैसा बताया है, साथ ही बाजीराव मस्तानी को वो जोधा अकबर से जोड़कर देखते हैं.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.