PreviousNext

सालाना सौ करोड़ से ज्यादा कमाते हैं सुनील शेट्टी, इस अभिनेत्री से जुड़ा था नाम, जानें कुछ और रोचक बातें

Publish Date:Fri, 11 Aug 2017 09:47 AM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 07:48 AM (IST)
सालाना सौ करोड़ से ज्यादा कमाते हैं सुनील शेट्टी, इस अभिनेत्री से जुड़ा था नाम, जानें कुछ और रोचक बातेंसालाना सौ करोड़ से ज्यादा कमाते हैं सुनील शेट्टी, इस अभिनेत्री से जुड़ा था नाम, जानें कुछ और रोचक बातें
यह हीरो एक कामयाब विलेन भी रहा है। साल 2001 में धड़कन फ़िल्म के लिए उन्होंने बेस्ट विलेेन का फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता।

मुंबई। 11 अगस्त को बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी का जन्मदिन होता है। 'बलवान', 'गोपी-किशन', 'मोहरा', 'हेरा-फेरी' जैसी कमाल की फ़िल्में देने वाले सुनील 90 के दशक के स्टाइलिश एक्टर्स में से गिने जाते रहे हैं। हाल ही में वो छोटे पर्दे पर एक रियलिटी शो टीवी 'इंडियाज असली चैंपियन' में नज़र आ रहे हैं। आइये उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ और दिलचस्प बातें!

सुनील का जन्म मुल्की, मैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था। लोग उन्हें प्यार से अन्ना भी कहते हैं। उन्होंने लगभग 110 से भी ज्यादा फ़िल्मों में काम किया है। साल 1992 में सुनील शेट्टी की पहली ही फ़िल्म 'बलवान' हिट साबित हुई थी। वहीं, 'मोहरा', 'दिलवाले' और 'गोपी किशन' की सफलता ने सुनील को देखते ही देखते टॉप के स्टार में जगह दिलवा दी। उनके चाहने वालों को बता दें कि सुनील शेट्टी पहले ऐसे एक्टर हैं, जिनके पास किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट है।

यह भी पढ़ें: श्रुति हासन अब अक्सर दिखने लगी हैं अपने इस बॉयफ्रेंड के साथ, देखें लेटेस्ट तस्वीरें

बॉलीवुड में अफेयर्स की बात करें तो एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को सुनील शेट्टी पर क्रश था। 'टक्कर', 'सपूत','कहर' जैसी फ़िल्मों में सुनील शेट्टी के साथ रोमांस कर चुकीं सोनाली उन्हें सचमुच में पसंद करने लगी थीं। लेकिन, सुनील शादीशुदा थे। कहते हैं इसलिए उन्होंने कभी अपने प्यार का इजहार नहीं किया।

यह भी पढ़ें: एक्टर सीताराम पांचाल का निधन, इस साल ये 7 एक्टर्स भी कह गए इस दुनिया को अलविदा, देखें तस्वीरें

क्या आप जानते हैं सुनील शेट्टी के पास भले ही आज फ़िल्में ना हो लेकिन वे आज भी हर साल 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई करते हैं। 'बार और क्लब' के अलावा, उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस 'पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट' और कर्नाटक के उडुपी सहित देश के कई शहरों में रेस्टोरेंट और होटल चेन हैं। इसके अलावा, उनका खुद का बुटिक भी है। इन सबसे उन्हें हर साल करोड़ों की कमाई होती है।

बता दें कि यह हीरो एक कामयाब विलेन भी रहा है। साल 2001 में धड़कन फ़िल्म के लिए उन्होंने बेस्ट विलेेन का फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता। साथ ही उन्हें साल 2009 में साउथ एशिया इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में फ़िल्म 'रेड अलर्टः द वार विद इन' के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला।

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी का जश्न शुरू, आयुष्मान खुराना ने देखिये कैसे फोड़ी मटकी

गौरतलब है कि उनकी शादी माना शेट्टी से हुई है जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं-अथिया शेट्टी और अहान शेट्टी। अथिया को हाल ही में आप सबने 'मुबारकां' फ़िल्म में अभिनेत्री के रूप में देखा है। बेटे अहान भी एक्टर हैं। हाल ही में सुनील ने मीडिया से बात करते हुए कहा भी कि अब वो अपने ऊपर नहीं बल्कि अपने बच्चों के ऊपर ध्यान दे रहे हैं।  बहरहाल, जागरण डॉट कॉम के तमाम पाठकों की तरफ से उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं!

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:suneil shetty Birthday special(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

Exclusive: बाबूमोशाय के निर्देशक ने कहा - हमारी लड़ाई किसी व्यक्ति से नहीं बल्कि उसकी सोच से हैइम्तियाज़ ने करण जौहर और राजू हिरानी को दे डाली यह सलाह, आप हो जाएंगे Shock
यह भी देखें