Move to Jagran APP

सोनम के कॅरियर की पहली रीमेक 'खूबसूरत'

मुंबई। सोनम कपूर के लिए इस साल की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म है 'खूबसूरत'। महत्वाकांक्षी इसलिए कि फिल्म उनके होम प्रोडक्शन की है।

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 01:17 PM (IST)

मुंबई। सोनम कपूर के लिए इस साल की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म है 'खूबसूरत'। महत्वाकांक्षी इसलिए कि फिल्म उनके होम प्रोडक्शन की है। उनकी बहन रिया कपूर फिल्म की प्रोड्यूसर हैं। साथ ही यह सोनम के कॅरियर की पहली रीमेक है। फिल्म हृषिकेश मुखर्जी की कॉमेडी फिल्म 'खूबसूरत' की रीमेक है। उसमें रेखा मुख्य भूमिका में थीं। उन्होंने फिल्म में बबली गर्ल के रूप में सबका दिल जीता था। उनके अपोजिट राकेश रोशन थे। वे शांत स्वभाव के अनुशासित युवा थे। यहां वैसा किरदार फवाद खान निभा रहे हैं। वे युवराज विक्रम सिंह की भूमिका में हैं।

loksabha election banner

सोनम कहती हैं, 'फिल्म के निर्देशक और रिया ने हृषिकेश मुखर्जी की 'खूबसूरत' ही रीमेक के लिए क्यों चुनी, उसका मुझे कोई अंदाजा नहीं है। इतना जरूर कहूंगी कि फिल्म में मैं मिली नामक जिस युवती की भूमिका निभा रही हूं, उसकी खूबियां व खामियां मुझसे मिलती-जुलती हैं। वह एक शाही परिवार में बतौर फिजियोथेरेपिस्ट जाती है, जहां मूल्यों व अनुशासन में सबका गहरा यकीन है। मगर, मिली में वैसे एक भी गुण नहीं हैं। उसी घर के वारिस युवराज विक्रम सिंह के साथ उसकी लव स्टोरी भी शुरू हो जाती है। फिर क्या होता है, वह आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

यह प्रोजेक्ट मेरे लिए खास है, क्योंकि मेरी बहन इसकी सह-निर्माता हैं। इसका यह मतलब कतई नहीं था कि मैं इसको लेकर अति सजग व सावधान हो गई थी। अन्य फिल्मों की तरह ही इसे भी लिया। एक्टर के तौर पर मैं बड़ी स्वार्थी हूं। मेरे ऊपर किसी किस्म की जिम्मेदारी का बोझ नहीं था। वह तो सिर्फ रिया और शशांक की है। मैं जब सिर्फ एक्टर के तौर पर किसी प्रोजेक्ट को हाथ लगाती हूं तो वहां मैं सिर्फ अदाकारी पर ही ध्यान देती हूं। रिया निर्माता हैं। उनकी चिंता मैं लेने लगूं तो शायद मैं अच्छी परफॉरमेंस न दे पाऊं।

यह फिल्म रेखा जी की 'खूबसूरत' की रीमेक है। वे कमाल की अदाकारा हैं। इस फिल्म के जरिए हमने उनकी 'खूबसूरत' को श्रद्धांजलि देने की कोशिश की है। हम अपनी फिल्म को सबसे पहले रेखा जी को दिखाएंगे। उनके लिए हम एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखने जा रहे हैं। उनके संग हमारी पर्सनल बॉन्डिंग है। हमने उन्हें 'आएशा' भी दिखाई थी।

मैं अमूमन अपनी ड्रेसिंग को लेकर खासी कॉन्शस रहती हूं। लोग मुझे मेरे फैशन सेंस के लिए जानते हैं, लेकिन मिली वैसी नहीं है। वह बिंदास और बेफिक्र है। थोड़ी टॉम बॉय जैसी है। ऐसे में, फिल्म में मेरा ग्लैमरस अवतार नहीं दिखेगा। मैंने अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकल कर काम किया है।'

इन दिनों कई अभिनेत्रियां गायकी में भी हाथ आजमा रही हैं। सोनम ऐसा करेंगी? पूछे जाने पर वे जबाब देती हैं, ' ऐसा मेरा कोई इरादा नहींहै। मैं बहुत बेसुरी हूं। मैं तो बाथरूम सिंगिंग भी नहीं करती। मैं कभी उस विधा में हाथ नहीं लगाऊंगी।'

(अमित कर्ण)

पढ़ेंःसितंबर में रिलीज होगी सोनम कपूर की 'खूबसूरत'

पढ़ेंः...तो ऊप्स मोमेंट की शिकार हो जातीं सोनम कपूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.