Move to Jagran APP

अब नहीं टकराएगी रितिक रोशन की 'काबिल' से शाहरुख खान की 'रईस'!

शाहरुख की पिछली रिलीज फिल्‍में 'दिलवाले' और 'फैन' बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। ऐसे में शाहरुख कोई जोखिम उठाने के मूड में नहीं हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2016 11:58 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2016 12:05 PM (IST)
अब नहीं टकराएगी रितिक रोशन की 'काबिल' से शाहरुख खान की 'रईस'!

नई दिल्ली। शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' की रिलीज का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बुरी खबर है। यह फिल्म अगले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज होने जा रही थी। लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि फिल्म की रिलीज डेट को और आगे खिसकाया जा रहा है। आपको जानकार हैरानी होगी कि इसकी वजह रितिक रोशन की 'काबिल' नहीं है।

loksabha election banner

रितिक रोशन की 'काबिल' और शाहरुख खान की 'रईस' एक ही दिन रिलीज होने जा रही थी। ऐसे में दोनों फिल्मों के मेकर्स को बॉक्स ऑफिस पर भारी नुकसान उठाना पड़ता। इसीलिए दोनों फिल्मों के मेकर्स एक-दूसरे को अपनी फिल्म की डेट बदलने के लिए मना रहे थे, लेकिन कुछ दिनों पहले तक कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं था। लेकिन अब खबर आ रही है कि शाहरुख खान ने 'रईस' की रिलीज डेट आगे करने का विचार कर लिया है।

हिंदुस्तानियों के बारे में ये क्या बोल गए पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान!

हालांकि शाहरुख खान का ऐसा करने के पीछे 'काबिल' से हो रही बॉक्स ऑफिस टक्कर नहीं है। दरअसल, 'रईस' से पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। लेकिन उड़ी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनावपूर्ण माहौल में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों का लगातार विरोध किया जा रहा है। मनसे का कहना है कि महाराष्ट्र में कोई भी ऐसी फिल्म रिलीज नहीं होने दी जाएगी, जिसमें पाकिस्तानी कलाकार काम कर रहे हैं। मनसे ने कहा है कि करण जौहर और शाहरुख अपनी फिल्मों से पाकिस्तानी कलाकारों को बाहर कर दें, तभी इनकी फिल्में रिलीज होने दी जाएंगी।

माहौल अभी काफी गर्म है, इसलिए शाहरुख खान ने 'रईस' की रिलीज डेट आगे खिसकाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा अभी शाहरुख खान के पास कोई विकल्प नजर नहीं आ रहा है। फिल्म से जुड़े सूत्रों की मातें तो, 'शाहरुख, माहिरा को फिल्म से आउट नहीं कर सकते, क्योंकि वह लीड एक्ट्रेस हैं। वहीं अगर फिल्म पूरे महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होती है, तो इसके कलेक्शन पर काफी असर पड़ेगा।'

उन्होंने आगे कहा, 'शाहरुख की पिछली रिलीज फिल्में 'दिलवाले' और 'फैन' बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। ऐसे में शाहरुख कोई जोखिम उठाने के मूड में नहीं हैं। ऐसे में रितिक रोशन की 'काबिल' को सीधे-सीधे फायदा होता दिखाई दे रहा है। अब 'काबिल' बॉक्स ऑफिस पर अकेले रिलीज होगी।'

सलमान ने किया पाकिस्तानी कलाकारों का बचाव, कहीं हो ना जाए विवाद!

बता दें कि 'रईस' की रिलीज डेट लगातार आगे खिसकाई जा रही है। पहले शाहरुख फिल्म को ईद के मौके पर रिलीज करना चाह रहे थे। लेकिन सलमान खान अपनी फिल्म 'सुल्तान' की रिलीज डेट बदलने के लिए तैयार नहीं थे। फिर खबर आई कि 'रईस' दिवाली के मौके पर रिलीज हो सकती है। लेकिन इस मौके पर पहले ही दो बड़ी फिल्में 'शिवाय' और 'ऐ दिल है मुश्किल' टकराने जा रही हैं। इसलिए शाहरुख ने गणतंत्र दिवस के मौके पर 'रईस' को रिलीज करने का फैसला किया, लेकिन अब फिर इसे आगे खिसकाना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.