Move to Jagran APP

इस एक्‍ट्रेस ने पूछा, 'ब्रा' दिखने से पुरुष क्‍यों हो जाते हैं असहज?

सलोनी ने कहा कि ब्रेस्ट ऐसी चीज नहीं है जिसे छुपाया जाना चाहिए, ये बहुत सुंदर होती है। इसमें इतनी बड़ी बात क्या है? क्यों लोग लड़की के ब्रेस्ट देखकर असहज हो जाते हैं?

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2016 08:17 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2016 12:21 PM (IST)

नई दिल्ली। एमटीवी गर्ल्स ऑन टॉप' फेम सलोनी चोपड़ा ने इस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर के साथ महिलाओं के अंडरगारमेंट्स और शरीर को लेकर कुछ ऐसी बातें लिखी, जिसके बाद वो चर्चा में आ गई हैं। उन्होंने महिलाओं की ब्रेस्ट और ब्रा को लेकर एक नई बहस शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सलोनी इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई इस फोटो में अपने हाथ में ब्रा लेकर खड़ी दिख रही हैं। इस फोटो के साथ उन्होंने लंबा-चौड़ा मैसेज लिखा है। उन्होंने लिखा, 'जिंदगी एक ब्रा की तरह है और महिलाओं को अपनी सेक्सुएलिटी के बारे में और खुले दिमाग का बनना पड़ेगा। हमारे ब्रेस्ट सिर्फ हमारे शरीर का एक हिस्सा हैं, हमारा सम्मान और गरिमा नहीं। समाज में ऐसे बीमार लोग भी हैं जिन्हें ब्रा का स्ट्रैप दिखने से भी दिक्कत है। ब्रा शरीर के एक अंग को ढंकने का एक कपड़ा भर है।'

उन्होंने आगे लिखा, 'हमारे समाज की यह कैसी दौहरी मानसिकता है, जो पुरुषों को तो आजादी देता है, लेकिन महिलाओं को नहीं। अगर पुरुष बिना शर्ट अैर पेंट के अपने घर में घूम सकते हैं, तो एक महिला अपनी ब्रा स्ट्रैप क्यों नहीं दिखा सकती है? अगर ऐसा होता है, तो लोगों को दिक्कत होने लगती है।

अपनी पोस्ट में सलोनी ने कहा कि ब्रेस्ट ऐसी चीज नहीं है जिसे छुपाया जाना चाहिए, ये बहुत सुंदर होती है। इसमें इतनी बड़ी बात क्या है? क्यों लोग लड़की के ब्रेस्ट देखकर असहज हो जाते हैं? क्या पुरुष इतने कमज़ोर होते हैं? ऐसे नहीं है कि हमारे ब्रेस्ट पवित्र होते हैं, वो सिर्फ़ हमारे शरीर का एक हिस्सा ही हैं।

सलोनी ने बताया, 'मुझे कुछ ऐसे पुरुष मिलते हैं, जो आपको नॉमर्ल लेगेंगे। लेकिन उनकी मानसिकता बहुत छोटी होती है। हालांकि शुरुआत में वो अपनी बातों से आपको बहुत अच्छा महसूस कराएंगे। लेकिन असल में ये ऐसे लोग होते हैं जो इंस्टाग्राम पर मॉडल्स को फॉलो करते हैं और पॉर्न फिल्में अपने मोबाइल फोन में रखते हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.