Move to Jagran APP

अनुराग कश्‍यप का खुला निमंत्रण

अनुराग कश्‍यप की नई फिल्‍म ‘अग्‍ली’ लंबे इंतजार के बाद इस शुक्रवार 26 दिसंबर को रिलीज हो रही है। अनुराग की इस फिल्‍म की रिलीज की घोषणाएं पहले भी हुई हैं और कुछ वजहों से वे टलती रही है।

By rohitEdited By: Published: Tue, 23 Dec 2014 11:15 AM (IST)Updated: Tue, 23 Dec 2014 11:21 AM (IST)

अजय ब्रह्मात्मज

loksabha election banner

अनुराग कश्यप की नई फिल्म ‘अग्ली’ लंबे इंतजार के बाद इस शुक्रवार 26 दिसंबर को रिलीज हो रही है। अनुराग की इस फिल्म की रिलीज की घोषणाएं पहले भी हुई हैं और कुछ वजहों से वे टलती रही है।

पढ़ें: घर नहीं संभाल पाया तो संसदीय क्षेत्र कैसे संभाल पाऊंगा

एक बड़ा मुद्दा था कि अनुराग ‘धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है’ का अनिवार्य डिस्क्लेमर अपनी फिल्म के दृश्यों में नहीं डालना चाहते थे। बहरहाल, अनुराग मानते और कहते हैं कि यह उनकी अभी तक की प्रवीण फिल्म है। मतलब उन्होंने इसे अपनी दक्षता के साथ पूरा किया है। फिल्म निर्माण में किसी भी प्रकार की बाहरी दखल नहीं रही है। यह फिल्म उन्हें अपनी बेटी की परवरिश के प्रति पैदा अपराध भाव से भी मुक्त करती है। ‘अग्ली’ शहरी समाज में संबंधों में लालच, असुरक्षा और स्वार्थ की वजह से आई कुरूपता का चित्रण करती है। अनुराग कश्यप की ‘अग्ली’ की रिलीज की घोषणा केवल दो हफ्ते पहले हुई। फिल्मों के प्रचार के घमासान के इस दौर में अनुराग कश्यप ने यह जोखिम लिया है। अच्छी बात है कि अनुराग कश्यप के प्रशंसक और आम दर्शक ‘अग्ली’ देखने के लिए आतुर है।

पढ़ें: आमिर खान के बारे में हैरान कर देने वाला खुलासा

अनुराग कश्यप की टीम ने घोषणा की है कि वे 24 दिसंबर को मुंबई के वर्सोवा इलाके के एक कॉफी हाउस में ‘अग्ली’ फिल्म को बेनक़ाब करेंगे। अनुराग कश्यप ‘अग्ली’ की मेकिंग के साथ अपनी यात्रा पर भी बातें करेंगे। मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में किसी बाहरी प्रतिभा की कामयाबी का सफर तमाम विरोधों, प्रतिरोधों और निराशा के बीच होता है। अनुराग कश्यप ने तिरस्कार से सम्मान तक की इस यात्रा में अपनी दृढ़ता बनाए रखी। उन्होंने आखिरकार अपनी पहचान कायम की। ‘अग्ली’ उनकी अपेक्षाकृत छोटी लेकिन संपूर्ण फिल्म है।

पढ़ें: किसे डेट कर रहे हैं अनुराग कश्यप

24 दिसंबर को अनुराग कश्यप मुंबई के वर्सोवा के कॉफी हाउस में सभी तरह के सवालों के जवाब देंगे। यह अनोखा, प्रेरक और यादगार अनुभव होगा। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में रिलीज के पहले सभी फिल्मकार अपनी फिल्मों के बारे में कुछ नहीं बताते। वे उन्हें दिखाते भी नहीं। अनुराग कश्यप इस मामले में अपवाद है। वे अपनी फिल्मों की स्क्रीनिंग के साथ उसके बारे में बातें करने से परहेज नहीं करते। पहले यह सीमित दायरे में होता था। इस बार उन्होंने दर्शकों और प्रशंसकों से रू-ब-रू होने का खुला निमंत्रण दिया है। ट्विटर पर इसकी घोषणा की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.