Move to Jagran APP

मिनिअन्स की कमाई एक अरब डॉलर के पार

चित्र कथाओं का जमाना लद नहीं गया है। इस विधा ने एक नया रूप ले लिया है। अब रूपहले पर्दे पर हीरो, हीरोइन या अन्य पात्रों के चित्र से आगे कल्पना से बनाए चित्र अपना कमाल दिखा रहे हैं। ऐसी फिल्में एनिमेटेड श्रेणी में आती हैं और कमाल तो यह

By Monika SharmaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 09:27 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 10:40 AM (IST)

लॉस एंजलिस। चित्र कथाओं का जमाना लद नहीं गया है। इस विधा ने एक नया रूप ले लिया है। अब रूपहले पर्दे पर हीरो, हीरोइन या अन्य पात्रों के चित्र से आगे कल्पना से बनाए चित्र अपना कमाल दिखा रहे हैं। ऐसी फिल्में एनिमेटेड श्रेणी में आती हैं और कमाल तो यह है कि कमाई के मामले में ये आसमान छू रही हैं।

loksabha election banner

सरबजीत सिंह की बायोपिक में वेरका करेंगे एक्टिंग

ऐसी ही एक एनिमेटेड फिल्म मिनिअन्स, अंतर्राष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर एक अरब डॉलर से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। इलूमनेशन एंटरटेनमेंट एंड यूनिवर्सल की इस फिल्म की कमाई घरेलू स्तर पर 32 करोड़ 19 लाख डॉलर (करीब 21.29 अरब रुपये से अधिक) और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 68 करोड़ 20 लाख डॉलर (करीब 45 अरब 11 करोड़ रुपये से अधिक) के पार होने चली है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, ये फिल्म 3 नवंबर को सदाबहार एनिमेटेड फिल्म बन जाएगी और उस तारीख तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी होगी।

यह आंकड़ा सिर्फ यहीं तक नहीं थमता है बल्कि एक मील का पत्थर भी साबित होता है। पहली बार किसी स्टूडियो के पास एक ही साल के अंदर विश्वस्तरीय बॉक्स ऑफिस पर एक अरब डॉलर की कमाई करने वाली तीन फिल्में हैं। निर्धारित तारीफ तक ‘फ्यूरिअस 7’ ने यूनिवर्सल के लिए 1.51 अरब की कमाई अर्जित की जबकि ‘जुरासिक वर्ल्ड’ ने उसी तारीख तक 1.628 अरब डॉलर की कमाई की है। कमाई का आंकड़ा 1 अरब डॉलर पार करने वाली अन्य फिल्मों में डिनी की फिल्म फ्रोजन (1.274 अरब डॉलर) और पिक्सर की फिल्म 'टॉय स्टोरी 3' (1.06 अरब डॉलर) शामिल हैं।

शाहरुख-काजोल ने क्रैश एयरप्लेन पर की शूटिंग, देखें तस्वीरें और वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.