Move to Jagran APP

Exclusive : आसान नहीं रहा है अनुष्का शर्मा को Golden भूतनी बनाने का सफर, बता रहे हैं अंशय लाल

अंशय ने बताया कि उन्होंने शुरुआत शूजीत सरकार के साथ विज्ञापन की दुनिया से की थी। फिर उन्हें यशराज के साथ जुड़ने का मौका मिला।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 12:30 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 03:08 PM (IST)
Exclusive : आसान नहीं रहा है अनुष्का शर्मा को Golden भूतनी बनाने का सफर, बता रहे हैं अंशय लाल

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' आज रिलीज़ हो गई है। इस फिल्म से पहली बार अंशय लाल अपने निर्देशन करियर की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म के प्रोमो को लेकर ही दर्शकों को काफी उत्सुकता थी। बॉक्स आॅफिस पर फिल्म को अच्छी ओपनिंग भी मिली है।

loksabha election banner

यह पहली बार है, जब किसी फिल्म में अनुष्का भूतनी का किरदार निभा रही हैं और अन्य घोस्ट फिल्मोंं की तूलना में इस बार भूतनी को सफेद या किसी काले पोशाक में न दर्शा कर गोल्डन रूप दिया गया है। आप फिल्म में अनुष्का का गोल्डेन अवतार देख ही रहे होंगे। लेकिन अनुष्का यह फ्रेंडली भूत यूं ही नहीं बनी हैं। उन्हें इस फिल्म में यह अवतार देने के लिए तकनीकी रूप से काफी मेहनत की गई है।

महिलाओं को Sorry बोलें और फौरन करें ये काम, अक्षय का ये मैसेज देखकर हिल जाएंगे

पीरियड फिल्म का कॉस्टयूम -

फिल्म के निर्देशक अंशय लाल इस बारे में विस्तार से बताते हुए कहते हैं कि अनुष्का जिस दौर की भूतनी बनी हैं, उस दौर के लिबास पर मेरी कॉस्टयूम टीम ने बहुत अधिक काम किया है। वे पंजाब के उन गांवों में गईं वहां के लोगों से मिलीं। कहानी पीरियड है तो वहां के गांव के लोगों से जुड़ने की कोशिश की कि आखिर उस वक्त लोग किस तरह के पोशाक पहनते थे। अंशय बताते हैं कि अनुष्का के लिए यह पोशाक पहनना इतना आसान नहीं था। इस ड्रेस का न सिर्फ बहुत वजन था बल्कि तकनीकी रूप से भी इसको पूरे गोल्डन पार्टिकल्स से तैयार करना काफी कठिन था। आप इस भूतनी को देखेंगे तो इससे इमोशनली अटैच्ड होंगे। चूंकि इसमें हमने वैसा ही लुक उन्हें दिया है। देखने को अनुष्का का किरदार सिंगल किरदार नजर आ रहा है लेकिन वीएफएक्स में उन्हें पूरी तरह से तैयार करना कठिन था। पर रेड चीलिज ने इसमें हमारा पूरा सपोर्ट किया।

अनुष्का की मेहनत -

अंशय यह भी बताते हैं कि अनुष्का को इस किरदार के लिए स्ट्रेट होकर नहीं, बल्कि हमेशा झुक कर शूट करना था और वह भी एक रिंग के सहारे पर। इसकी वजह से कई बार अनुष्का की पीठ में भी काफी दर्द होता था। उन्हें काफी परेशानी होती थी। लेकिन इसके बावजूद वह उफ नहीं करती थीं और अभिनय करती रहती थीं। जबकि कई बार उन्हें पीठ में काफी तकलीफ हो जाती थी। फिर से रिटेक्स करने में भी परेशानी होती थी। लेकिन ऐसा नहीं था कि वह इतनी बड़ी स्टार हैं तो उन्होंने कोई नखरे किए हों। अनुष्का के बारे में एक और दिलचस्प बात अंशय ने बताई कि अनुष्का इमोशनल सीन्स करते हुए अधिक ग्लीसरीन का इस्तेमाल नहीं करती हैं। वे इमोशनली उस जोन में जाती हैं।

बिहाइंड द सीन खूब हुआ क्रिकेट मैच -

अंशय ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान क्रिकेट मैच खूब हुए। अनुष्का बहुत अच्छा क्रिकेट खेलती हैं और खासतौर से अनुष्का के भाई क्रिकेट खेलने में माहिर हैं। इसलिए जब भी शूटिंग से फुर्सत मिलती थी तो कर्णेश और अनुष्का जम कर मैच खेलते थे। अनुष्का और उनकी टीम ने इस फिल्म की शूटिंग के दौरान फुटबॉल भी खूब खेला।

दिलजीत हैं मजाकिया -

अंशय ने बताया कि दिलजीत दोसांझ के बारे में लोग ऐसा मानते होंगे कि वे काफी इंट्रोवर्ट हैं और यह सच भी है। लेकिन जब वे टीम के साथ खुल जाते हैं और लोगों से मिलने जुलने लगते हैं। वे कमाल के जोक्स क्रैक करते हैं। उनका सेंस आॅफ ह्यूमर कमाल का है। लेकिन हां, वे उनके साथ ही मजाक करते हैं, जिनके साथ वे सहज हैं।

वो चार थे, अक्षय कुमार अकेले... Video में देखिए किसने जीती बॉक्सिंग की बाज़ी

अंशय के दोस्त के साथ हुई थी एक घटना -

अंशय बताते हैं कि उनके एक दोस्त के साथ ऐसा वाकया हुआ था कि वे मांगलिक थे और उनकी जबरदस्ती पेड़ से शादी कर दी गई थी। इस फिल्म के प्रोमो देखते ही उस दोस्त ने अंशय को फोन किया और कहा कि मुझ पर फिल्म बना दी पर मेरा नाम किसी को मत बोलना, वरना तेरी शामत नहीं।

 बॉक्स ऑफिस : बद्रीनाथ और उनकी दुल्हनिया ने कर ली 100 करोड़ क्लब में इंट्री

कई बड़ी फिल्मों से जुड़ा रहा है नाता -

अंशय ने बताया कि उन्होंने शुरुआत शूजीत सरकार के साथ विज्ञापन की दुनिया से की थी। फिर उन्हें यशराज के साथ जुड़ने का मौका मिला। 'चक दे इंडिया', 'बैंड बाजा बारात' जैसी फिल्मों की मेकिंग से वे जुड़े रहे। 'बैंड बाजा बारात' के दौरान से ही वे अनुष्का को जानते थे और इसलिए जब उन्होंने स्क्रिप्ट लिखी तो उन्हें सुनाया और अनुष्का फिल्म के लिए रेडी भी हो गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.