Move to Jagran APP

बॉलीवुड में हीरोइनों के साथ हो रहे इस भेदभाव पर सलमान बोले...!

विद्या बालन, कंगना रनोट और दीपिका पादुकोण...ये कुछ नाम हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में हीरोइनों के कम मेहनताने को लेकर वक्त-वक्त पर आवाज उठाई। कई मेल एक्टर्स भी इनके समर्थन में खड़े नजर आए, मगर सलमान खान की राय इस मामले में जरा अलग है।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2015 11:10 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2015 12:11 PM (IST)
बॉलीवुड में हीरोइनों के साथ हो रहे इस भेदभाव पर सलमान बोले...!

नई दिल्ली। विद्या बालन, कंगना रनोट और दीपिका पादुकोण...ये कुछ नाम हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में हीरोइनों के कम मेहनताने को लेकर वक्त-वक्त पर आवाज उठाई। कई मेल एक्टर्स भी इनके समर्थन में खड़े नजर आए, मगर सलमान खान की राय इस मामले में जरा अलग है। दरअसल सलमान यह नहीं मानते कि बॉलीवुड में जेंडर के आधार पर फीस देने में भेदभाव किया जाता है।

loksabha election banner

शाहरुख ने साइना की ख्वाहिश की पूरी, इस राज से भी उठाया पर्दा

उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान इस बारे में बात करते हुए इस तरह की बहस को बकवास करार दिया है। सलमान ने कहा, 'सवाल यह है कि लोगों को थिएटर तक कौन खींचकर लाता है? अगर किसी हीरोइन के दम पर यह काम हो रहा है और निर्माता इससे पैसा बना रहा है, वितरक और सिनेमाघर कमाई कर रहे हैं तो फिर उन्हें भी बड़ी रकम मिलना चाहिए। और यही काम अगर कोई हीरो कर रहा है तो उसे यह मिलना चाहिए।'

अब 'आथिया के पिता' कहलाना पसंद करेंगे सुनील शेट्टी, पढ़ें क्यों कहा ऐसा

सलमान ने यह मुद्दा भी उठाया कि इंडस्ट्री में कई ऐसे पुरुष कलाकार भी हैं, जिन्हें हीरोइनों से कम पैसा दिया जा रहा है और ऐसा इसीलिए है कि बॉक्स ऑफिस पर इनके दम पर पैसा बरस रहा है। उन्होंने कहा, 'कई पुरुष कलाकार हैं, जिन्हें केवल एक से तीन करोड़ रुपए मिल रहे हैं। जबकि कई हीरोइनों को पांच से सात करोड़ रुपए भी दिए जा रहे हैं। इस बारे में कोई कुछ नहीं बोलता। इसलिए यह बहस बिल्कुल बकवास है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.