Move to Jagran APP

अनुराग कश्यप का “उड़ता पंजाब” के ऑनलाइन लीक में निहित स्वार्थ होने की तरफ इशारा

फ़िल्मकार अनुराग कश्यप ने उनकी सह-निर्मित “उड़ता पंजाब” के ऑनलाइन लीक होने के पीछे “निहित स्वार्थ” होने की तरफ इशारा किया है।

By kapilaEdited By: Published: Fri, 17 Jun 2016 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jun 2016 05:07 PM (IST)
अनुराग कश्यप का “उड़ता पंजाब” के ऑनलाइन लीक में निहित स्वार्थ होने की तरफ इशारा

फ़िल्मकार अनुराग कश्यप ने उनकी सह-निर्मित “उड़ता पंजाब” के ऑनलाइन लीक होने के पीछे “निहित स्वार्थ” होने की तरफ इशारा किया है।

loksabha election banner

सिनेमाघरों में निर्धारित रिलीज से दो दिन पेहले, यह विवादित फ़िल्म फ़िल्म बुधवार को ऑनलाइन लीक हो गई है। अभिशेक चौबे द्वारा निर्देशित – जो निर्माताओं के सेंसर बोर्ड के साथ हुए झगड़ों की वजह से सुर्खियों में है – वो टोरंट वेबसाइटों पर अवैध डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

कश्यप ने पायरसी (चोरी) पर अपनी चिंता जताई है और अपने प्रशंसको से यह निवेदन किया है की वे फ़िल्म बड़े परदे पर प्रदर्शित होने से पहले डाउनलोड करने से दूर रहें।

“पहुँच की कमतरता की वजह से चोरी (पायरसी) होती है और फ्री इंटरनेट के युग में मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। इस बार यह निहित स्वार्थ के लिए किया जा रहा है मेरी परेशानी है इससे अपने हक के लिए लड़ने वाले लोग उत्स्फूर्त नहीं रहेंगे,” कश्यप ने गुरुवार को अपने फेसबुक पेज पर लिखा है।

“तो मैं “उड़ता पंजाब” डाउनलोड करने वालों से यह अर्ज करता हूं की आप शनिवार तक रुकें, जब तक आप यह निर्धारित नहीं कर लेते की आप फ़िल्म के लिए पैसे नहीं भरने जा रहे हो, डाउनलोड करके उसे साझा मत कीजिए, आपकी जिज्ञासा और दो दिन तक रोक कर रखें। यह पढने के लिए आपका धन्यवाद,” उन्होंने आगे जोड़ा।

उन्होंने कहा की इस वक्त यह “अलग लड़ाई है, सेन्सरशिप के खिलाफ की लड़ाई”।

“मैंने टोरंट पर कभीभी फ़िल्म डाउनलोड नहीं की है, ये कैसे करते है मुझे पता नहीं है। हाँ, कभीकभार मैंने मित्रों से उधार लेकर डाउनलोड की हुई फ़िल्में देखीं हैं लेकिन बाद में उन्हें पैसें देने के तरीके भी ढूँढ निकाले हैं, जैसे उसी फ़िल्म की ब्लू-रे या डीव्हीडी ख़रीद कर, और जब मैं यह कह रहा हूं, तब मैं यह भी कहना चाहता हूं की आपका फ़िल्म डाऊनलोड करने का हक आपसे कोई नहीं छीन सकता है,” कश्यप ने लिखा है।

“इस बार यह अलग लड़ाई है। ये लड़ाई सेंसरशिप के खिलाफ है और अगर आप वह दर्शक हैं जो हमेशा फ़िल्म डाऊनलोड करके देखतें है तो मैं आपको वो करने से नहीं रोकूंगा – कृपया करें, लेकिन शनिवार तक रुकें क्योंकि साधारण रूप से यही दिन होता है जब आपफ़िल्म डाऊनलोड करते हो,” उन्होंने जोड़ा।

यह फ़िल्म फैंटम फिल्म्स और बालाजी मोशन पिक्चर्स द्वारा सह-निर्मित है, जिसमें शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपुर खान और दिलजीत दोसंज भी हैं। यह फ़िल्म शुक्रवार को रिलीज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.