Move to Jagran APP

Exclusive :जानिए शाहिद कपूर की पहली फिल्म से जुड़ी कुछ यादें

सिनेमेटोग्राफर की नजर से अमित बताते हैं कि शाहिद की आंखें और एक्सप्रेशन कमाल के हैं . इसलिए वे शाहिद को हमेशा बोलते थे कि कभी हीरो बनने की कोशिश मत करना। एक्टिंग नहीं करेगा, तो एक्टर बनेगा।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 07:46 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 08:01 PM (IST)
Exclusive :जानिए शाहिद कपूर की पहली फिल्म से जुड़ी कुछ यादें
Exclusive :जानिए शाहिद कपूर की पहली फिल्म से जुड़ी कुछ यादें

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। शाहिद कपूर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। बतौर अभिनेता अब उन्होंने खुद को स्थापित कर लिया है। कमीने, हैदर और उड़ता पंजाब से उन्हें अच्छी लोकप्रियता भी हासिल हुई। ऐसे में एक सिनेमेटोग्राफर ने शाहिद की पूरी जर्नी को अपनी नज़र से देखा है।

loksabha election banner

हम बात कर रहे हैं अमित रॉय की। अमित रॉय की फिल्म रनिंग शादी हाल ही में रिलीज हुई है लेकिन कम ही लोगों को यह जानकारी होगी कि अमित रॉय ने शाहिद के साथ उनकी पहली फिल्म इश्क-विश्क में बतौर सिनेमेटोग्राफर की भूमिका निभाई थी। अमित उन लम्हों को याद करते हुए बताते हैं कि शाहिद अपनी फिल्म में जिस तरह मेहनत कर रहा था, उसकी एनर्जी कमाल की थी। अमित यह भी बताते हैं कि सबसे खास बात शाहिद की यह थी कि वह काफी डेडिकेटेड थे। हमेशा से. बकौल अमित मुझे याद है, हमलोग अफ्रीका गाने की शूटिंग के लिए गये थे. तो चूंकि हम दोनों ही नये थे. तो टू स्टार होटल दिया गया था. वहां हम लोग कॉमन डाइनिंग ही शेयर करते थे। शाहिद और मुझमें बेट लगती थी कि वहां सबसे पहले कौन पहुंचता है, शाहिद टीम बस में भी सबसे पहले पहुंचने वालों में से होते थे। इन बातों से यह बात स्पष्ट होती थी कि शाहिद डेडिकेटेड थे। पहली फिल्म, फिल्मी बैकग्राउंड होने के बावजूद उनमें वह एटीटयूड नहीं था कि हीरो हूं तो लग्जरी चाहिए। शाहिद की जर्नी आसान रही भी नहीं है। उस दौर में तो पोर्ट फोलियो देने से भी काम नहीं मिलता था।

सलमान खान की इस हिरोइन की सबसे ताज़ा तस्वीर देख कर आप shocked हो जाएंगे

सिनेमेटोग्राफर की नजर से अमित बताते हैं कि शाहिद की आंखें और एक्सप्रेशन कमाल के हैं . इसलिए वे शाहिद को हमेशा बोलते थे कि कभी हीरो बनने की कोशिश मत करना। एक्टिंग नहीं करेगा, तो एक्टर बनेगा। बकौल अमित हालांकि शाहिद की बीच में कुछ फिल्में मुझे पसंद नहीं आयी थीं. तब भी मैंने उसे टोका था लेकिन अब जिस तरह से उसे विशाल भारद्वाज ने निखारा है वह कमाल है।

रंगून की पहले दिन ही हालत ख़राब , सिर्फ इतनी सी हुई कमाई

जो शाहिद को करीब से जानते हैं उन्हें पता होगा कि जो शाहिद ने उड़ता पंजाब में किया है. वह फिनोमिनल है. शाहिद का उस किरदार से कोई मेल नहीं है। रियल लाइफ में शाहिद शार्मिले हैं और शांत हैं। ऐसे में टोनी सिंह को उन्होंने जीवंत किया है. अब शाहिद कंप्लीट एक्टर बन चुके हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.