Move to Jagran APP

मिलिए आयुष्‍मान खुराना की इंटेलीजेंट वाइफ से और जानें कैसे हुअा प्‍यार

किसी ने सही कहा है प्‍यार का मतलब ये नहीं किसी ऐसे की तलाश जिसके साथ आपको जिंदगी गुजारनी है, प्‍यार का मतलब है ऐसे की तलाश जिसके बिना आप जिंदगी ही नहीं जी सकते। और जब बात आयुष्‍मान खुराना की प्‍यारी सी लव स्‍टोरी की हो तो यह बात

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Mon, 14 Sep 2015 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2015 05:38 PM (IST)
मिलिए आयुष्‍मान खुराना की इंटेलीजेंट वाइफ से और जानें कैसे हुअा प्‍यार

नई दिल्ली [प्रतिभा गुप्ता] । किसी ने सही कहा है प्यार का मतलब ये नहीं किसी ऐसे की तलाश जिसके साथ आपको जिंदगी गुजारनी है, प्यार का मतलब है ऐसे की तलाश जिसके बिना आप जिंदगी ही नहीं जी सकते। और जब बात आयुष्मान खुराना की प्यारी सी लव स्टोरी की हो तो यह बात बिल्कुल सच लगती है।

loksabha election banner

आज आयुष्मान खुराना ग्लैमरस इंडस्ट्री में अपना एक खास मुकाम और रुतबा हासिल कर चुके हैं। मगर उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप हमेशा से लाइमलाइट से दूर रही हैं। इसलिए उनके बारे में बहुत ही कम लोगों को पता होगा। ऐसा इसलिए नहीं है, क्योंकि वो फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक नहीं रखतीं। कई ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी पत्नियां इस इंडस्ट्री से नहीं होने के बावजूद सुर्खियों में छाई रहती हैं। अब इसका ताजा उदाहरण शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत हैं, जो शादी के बाद से ही लगातार चर्चा में बनी हुई हैं।

खैर, चूंकि आज आयुष्मान खुराना का बर्थडे है तो चलिए आपको उनकी और उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप की प्यारी सी लव स्टोरी से आपको रूबरू कराते हैं। सबसे पहले आपको बता दें कि ताहिरा मुंबई में एक ऑथर और लेक्चरर हैं। उन्होंने अब तक दो किताबें 'आई प्रॉमिस' और 'सोल्ड आउट' लिखी हैं और इन पर काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं भी मिली हैं। उनके प्यार की दास्तां तब शुरू हुई, जब आयुष्मान इतने कामयाब इंसान नहीं थे। बल्कि आप इसे बचपन का प्यार का कह सकते हैं। आयुष्मान की मानें तो सही मायने में वो ताहिरा के साथ बड़े हुए हैं।

दरअसल, आयुष्मान और ताहिरा दोनों शादी से पहले से ही एक दूसरे को जानते थे। वो भी पिछले एक-दो नहीं बल्कि 12 सालों से। जी हां, एक इंटरव्यू के दौरान आयुष्मान ने बताया था कि सही मायने में वो ताहिरा के साथ बड़े हुए हैं। चंडीगढ़ के रहने वाले आयुष्मान की पूरी पढ़ाई वहीं हुई है। हाई स्कूल के बाद उनकी मुलाकात हुई थी। वो फैमिली फ्रेंड्स थे। उस वक्त ताहिरा की उम्र 16 साल थी। दोनों ने साथ में ट्यूशंस भी पढ़े और फिर आगे चलकर एक साथ मास कम्यूनिकेशन में मास्टर्स डिग्री भी हासिल की। मगर इन सबके बीच थियेटर में काम करने के दौरान दोनों की काफी अच्छी जमने लगी थी।

आयुष्मान शुरुआत में काफी शर्मीले थे और उनके मुताबिक, ताहिरा पहली लड़की हैं जिनसे वो मिले और उन्हें प्यार हो गया। प्रपोज भी कर डाला। उनकी नजर में ताहिरा उनकी पहली और आखिरी गर्लफ्रेंड हैं। एक बार उन्होंने बताया था कि जब वो पहली बार ताहिरा से मिले थे, तभी उन्होंने कह दिया था कि वो शादी करेंगे। हालांकि उन्होंने ताहिरा को फॉर्मल तरीके से प्रपोज शादी से कुछ समय पहले किया। बिल्कुल एक जेंटलमैन की तरह एक रिंग और गुलाब के फूलों के साथ। बैकग्राउंड में म्यूजिक चल रहा था और दोनों ने वाइन के साथ एक रोमांटिक कैंडिल नाइट डिनर किया और वो पल दोनों की जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल बन गया।

ऐसा भी कहा जाता है कि ताहिरा से शादी करना आयुष्मान के लिए काफी लकी रहा। इसके बाद वो अपनी जिंदगी में कामयाबी की सीढि़यां चढ़ते चले गए और आज इस मुकाम पर पहुंच गए। वो ये बात भी स्वीकार कर चुके हैं कि जब उन्होंने ताहिरा से शादी की थी, तब उनकी स्थिति आर्थिक रूप से अच्छी नहीं थी। आप सोच नहीं सकते कि उस वक्त उनके अकाउंट में सिर्फ 10 हजार रुपये थे।

खैर, अब उनके दो प्यारे बच्चे हैं और खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। अलग-अलग इंडस्ट्री में काम करने के बावजूद दोनों के बीच जो गजब का तालमेल है, वो वाकई काबिल-ए-तारीफ है और इसके पीछे दाेनो का एक दूसरे पर भरोसा और उससे भी बढ़कर उनका अनमोल प्यार है, जो किसी भी रिश्ते को अटूट बना देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.