Move to Jagran APP

कैप्टन ने कहा, समयबद्ध ढंग से होगा किसानों का ऋण माफ

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के किसानों का कर्ज समयबद्ध ढंग से माफ किया जाएगा। उनकी सरकार इसके लिए वचनबद्ध है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 09:17 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 09:25 AM (IST)
कैप्टन ने कहा, समयबद्ध ढंग से होगा किसानों का ऋण माफ

जेएनएन, चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल की ओर से कृषि ऋण माफ करने के वादे से पीछे हटने के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दोनों बादलों को भूलने की बीमारी है। बादल अपने सियासी विरोधियों विशेषकर पंजाब कांग्रेस के विरुद्ध आधारहीन बयानों से लोगों को गुमराह करने की प्रवृत्ति से ग्रस्त हैं। बादलों का बयान तथ्यों के विपरीत है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि बादल सरकार अपने दस वर्ष के शासन के दौरान राज्य के किसानों की भलाई के लिए कोई भी कदम उठाने में नाकाम रही है और  इसके विपरीत उनकी सरकार ने अपने शासन संभालने के दस दिनों से भी कम समय में कृषि ऋण समयबद्ध ढंग से माफ करने के लिए पहल की है।

प्रधानमंत्री के साथ हुई अपनी बैठक का जिक्र करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह कृषि ऋण माफ करने की मांग को लेकर पहली बार ही नरेंद्र मोदी से नहीं मिले। कांग्रेस न केवल पंजाब में बल्कि देशभर में कृषि ऋण माफ करने के लिए वचनबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के सभी कृषि ऋण माफ करने के लिए उनकी सरकार वचनबद्ध है और यदि केंद्र सरकार देशभर के ऋण में फंसे किसानों को बाहर करने के लिए आवश्यक कदम उठाए, तो उनको बहुत खुशी होगी। कैप्टन ने कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की सहायता से इस समस्या को हल करने के लिए संघर्ष कर रही है।

कर्ज माफी की समयसीमा तय करे सरकार: बादल

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पंजाब के मुद्दों को लेकर सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वह एकजुट हो जाएं। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग की है कि सरकार किसानों के कर्ज माफी संबंधी अपने चुनावी एजेंडे को लेकर यह सार्वजनिक करे कि उसे कब तक कितने समय में पूरा करना है। बादल ने कहा है कि पंजाब के हितों के मुद्दों पर अकाली दल हमेशा सरकार का साथ देगा, लेकिन पंजाब से किए गए अपने वादों को अगर कांग्रेस सरकार पूरा नहीं करती तो सरकार का विरोध लाजिमी है।

उन्होंने एक प्रेस बयान में कहा है कि पंजाब के लोग व किसान कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव में किए गए वादे को पूरा करने का इंतजार कर रहे हैं। बादल व अकाली दल के वरिष्ठ नेता सुखदेव सिंह ढींढसा ने कहा है कि कैप्टन किसानों के कर्ज के मुद्दे पर समयबद्ध स्थिति स्पष्ट कर देनी चाहिए, क्योंकि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर पैकेज की मांग कर स्थिति को गुमराह करने की कवायद में लगे हैं। किसानों के मुद्दे पर कैप्टन व पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने चुनावी वादा किया था न कि प्रधानमंत्री मोदी ने।

यह भी पढ़ें: विधानसभा का पहला सत्र: बदला-सा दिखा नजारा, सीएम की ही कुर्सी पर बैठ गए सिद्धू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.