Move to Jagran APP

Chhattisgarh CM: कौन बनेगा छत्तीसगढ़ का सीएम? भूपेश बघेल को है बेसब्री से इंतजार, BJP पर्यवेक्षक को लेकर दिया बड़ा बयान

छत्तीसगढ़ के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री कौन होगा? छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की जबकि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी है। अब सभी की निगाहें छत्तीसगढ़ सहित तीनों हिंदी पट्टी राज्यों पर टिकी हुई है कि आखिर इन राज्यों में मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 09 Dec 2023 07:02 PM (IST)Updated: Sat, 09 Dec 2023 07:02 PM (IST)
Chhattisgarh CM: कौन बनेगा छत्तीसगढ़ का सीएम? भूपेश बघेल को है बेसब्री से इंतजार, BJP पर्यवेक्षक को लेकर दिया बड़ा बयान
छत्तीसगढ़ के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फोटो: एएनआई)

एएनआई, रायपुर। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश सहित पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गया और नतीजे भी सामने आ गए हैं। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की, जबकि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी है। अब सभी की निगाहें छत्तीसगढ़ सहित तीनों हिंदी पट्टी राज्यों पर टिकी हुई है कि आखिर इन राज्यों में मुख्यमंत्री कौन बनेगा? इस बीच, छत्तीसगढ़ के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी नए मुख्यमंत्री का बेसब्री से इंतजार है।

loksabha election banner

क्या कुछ बोले भूपेश बघेल?

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भूपेश बघेल ने कहा कि हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री कौन होगा? दरअसल, संवाददाता ने पूछा कि भाजपा के पर्यवेक्षक कल आ रहे हैं? इस पर भूपेश बघेल ने कहा कि हम लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री कौन होगा?

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कब खत्म होगा सीएम के नाम पर सस्पेंस? पढ़ें तीनों राज्यों का ताजा अपडेट

उन्होंने कहा कि यह आप लोगों के दिमाग में भी है और हम लोग भी सोच रहे हैं कि कौन बनेगा? यह सवाल तो उसी तरह है जैसे कौन बनेगा करोड़पति। उसी प्रकार तीनों राज्यों में एक सवाल घूम रहा है कि कौन बनेगा मुख्यमंत्री? अभी तक यह तय नहीं हुआ है। अब पर्यवेक्षक आए, थोड़ा इंतजार करना चाहिए। उनके विधायक दल के नेता चुने जाएंगे फिर शपथ ग्रहण समारोह होगा। हम लोग भी इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'प्रभावशील नेताओं के हाथों बिकीं सैलजा, हीरोइन की तरह खिंचाती रहीं फोटो', कांग्रेस नेता लगाए गंभीर आरोप

सनद रहे कि छत्तीसगढ़ की 90 में से 56 सीटों पर भाजपा ने कब्जा किया, जबकि कांग्रेस महज 35 सीटें ही जीत पाई। इसी के साथ ही भाजपा में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर मंथन शुरू हो गया। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.