Move to Jagran APP

Chhattisgarh New CM: '18 लाख आवास, मोदी की गारंटी', सीएम चुने जाने के बाद Vishnu Deo Sai करने वाले हैं ये पहला काम

Vishnu Deo Sai छत्तीसगढ़ के सीएम चुने जाने के बाद उन्होंने आगे कहा कि मैं पूरी ईमानदारी से सबका विश्वास के लिए काम करूंगा और मोदी की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ की जनता से किए गए वादे पूरे करूंगा। मैं प्रदेश के सीएम के तौर पर मैं भाजपा द्वारा किए गए वादों को पूरा करने का प्रयास करूंगा। पहला काम लोगों को 18 लाख आवास देना होगा।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Sun, 10 Dec 2023 05:04 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2023 05:04 PM (IST)
Chhattisgarh New CM: '18 लाख आवास, मोदी की गारंटी', सीएम चुने जाने के बाद Vishnu Deo Sai करने वाले हैं ये पहला काम
विष्णु देव साय ने सीएम चुने जाने पर खुशी जाहिर करते हुए अपनी प्रतिक्रिया साझा की।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, राजयपुर। Vishnu Deo Sai। बीजेपी ने विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री बनाने का एलान कर दिया है। रविवार को विधायक दल की बैठक के बाद सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। सीएम का एलान होते ही विष्णु देव साय ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा,"आज मुझे सर्वसम्मति से विधानसभा के नेता के रूप में चुना गया है। मैं पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभारी हूं कि उन्होंने मुझपर विश्वास किया।"

'मोदी की गारंटी' पूरा करूंगा: विष्णु देव साय

सीएम चुने जाने के बाद उन्होंने आगे कहा,"मैं पूरी ईमानदारी से 'सबका विश्वास' के लिए काम करूंगा और 'मोदी की गारंटी' के तहत छत्तीसगढ़ की जनता से किए गए वादे पूरे करूंगा।" 

उन्होंने आगे कहा," मैं प्रदेश के सीएम के तौर पर भाजपा द्वारा किए गए वादों को पूरा करने का प्रयास करूंगा। पहला काम लोगों को 18 लाख आवास देना होगा।"

विष्णु देव साय को लेकर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह सरुता ने कहा,"मुझे बहुत खुशी है कि विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री होंगे। यह पहली बार है कि किसान परिवार से आने वाले आदिवासी समुदाय के किसी पार्टी कार्यकर्ता को सीएम के रूप में चुना गया है।"

किसानों को दो साल का बोनस दिया जाएगा: विष्णुदेव साय

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बनने पर विष्णुदेव साय ने आगे कहा,"कांग्रेस शासन के पांच वर्षों के दौरान समाज का हर वर्ग पीड़ित था। लगभग 18 लाख लोग प्रधानमंत्री आवास से वंचित हैं। 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर किसानों को दो साल का बोनस दिया जाएगा। हम 'मोदी की गारंटी' के तहत किए गए सभी वादे पूरे करेंगे। 

मेरे बेटे को छत्तीसगढ़ की सेवा का मिला मौका:  जसमनी देवी

विष्णु देव से सीएम चुने जाने पर उनकी मां जसमनी देवी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बेटे के सीएम चुने जाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा,"मैं बहुत खुश हूं। मेरे बेटे को छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा करने का मौका मिला है।"

कुनकुरी विधानसभा सीट से चुनाव जीते  विष्णु देव साय

बता दें कि विष्णु देव साय कुनकुरी ने विधानसभा सीट से जीत हासिल की। विष्णु देव साय प्रभावशाली साहू (तेली) समुदाय से आते हैं। इससे पहले बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक सर्बानंद सोनोवाल और अर्जुन मुंडा ने रायपुर में बैठक में मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh New CM: RSS का चहेता और छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा आदिवासी चेहरा, जानें कौन हैं राज्य के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh New CM: विष्णुदेव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री; BJP विधायक दल की बैठक में लगी मुहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.