Move to Jagran APP

Chhattisgarh New CM: छत्तीसगढ़ में कब होगा शपथ ग्रहण समारोह? विष्णुदेव साय ने राज्यपाल से की मुलाकात

कनकुरी विधायक विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल की बैठक में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर नवनिर्वाचित विधायकों ने सर्वसम्मित से मुहर लगाई। इसके बाद रविवार की शाम विष्णुदेव साय रायपुर स्थित राजभवन पहुंचे जहां पर वह राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Sun, 10 Dec 2023 05:54 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2023 06:04 PM (IST)
Chhattisgarh New CM: छत्तीसगढ़ में कब होगा शपथ ग्रहण समारोह? विष्णुदेव साय ने राज्यपाल से की मुलाकात
विष्णुदेव साय ने राज्यपाल से की मुलाकात (फोटो: एएनआई)

एएनआई, रायपुर। कनकुरी विधायक विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल की बैठक में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर नवनिर्वाचित विधायकों ने सर्वसम्मित से मुहर लगाई। इसके बाद रविवार की शाम विष्णुदेव साय रायपुर स्थित राजभवन पहुंचे, जहां पर वह राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की।

loksabha election banner

इस दौरान राज्य के होने वाले नए मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। बता दें कि विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया।

कब होगा शपथ ग्रहण समारोह?

भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य के होने वाले नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और राज्यपाल हरिचंदन के बीच हुई मुलाकात की जानकारी दी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा विधायक ने कहा कि हमने राज्यपाल को पत्र दिया है कि हमने सर्वसम्मति से विष्णुदेव साय को विधायक दल का नेता चुना गया है। अब राज्यपाल जी की तरफ से पत्र प्राप्त होगा और उस पत्र के बाद राज्यपाल जी को शपथ ग्रहण समारोह की तारीख और समय की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा,

शपथ ग्रहण समारोह की तारीख पर केंद्रीय नेतृत्व फैसला लेगा।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh New CM: कौन हैं राज्य के होने वाले नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

वहीं, उप मुख्यमंत्री से जुड़े सवाल पर भाजपा विधायक ने कहा कि यह तो केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा। आगे-आगे देखिये होता है क्या। केंद्रीय नेतृत्व जो फैसला लेगा वह आपके सामने आ जाएगा।

यह भी पढ़ें: RSS का चहेता और छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा आदिवासी चेहरा, जानें कौन हैं राज्य के होने वाले नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.