Move to Jagran APP

Chhattisgarh CM Race Live: सुबह ही साफ हो गया था, भूपेश ही बनेंगे सीएम

Chhattisgarh CM: भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नए सीएम होंगे, विधायक दल की बैठक में उनके नाम का ऐलान कर दिया गया है।

By Prashant PandeyEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 11:49 AM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 02:01 PM (IST)
Chhattisgarh CM Race Live: सुबह ही साफ हो गया था, भूपेश ही बनेंगे सीएम

रायपुर। भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नए सीएम होंगे, विधायक दल की बैठक में उनके नाम का ऐलान कर दिया गया है। 11 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में बहुमत के साथ चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस को सीएम चुनने में 5 दिन लग गए। सुबह से ही साफ हो गया था कि भूपेश को सीएम बनाया जाएगा। सुबह वे दिल्ली से रायपुर पहुंचे थे, इस दौरान बड़ी संख्या में एयरपोर्ट पहुंचे समर्थकों ने भूपेश का जमकर स्वागत किया। उनके दफ्तर पहुंचते ही सभी लोग उनको बधाई देने पहुंचने लगे थे। सुबह ही उनके नाम से फ्लेक्स-बैनर भी तैयार होने लगे थे, जिसमें लिखा था भूपेश बघेल को सीएम बनने पर बधाई।

loksabha election banner

ढाई-ढाई साल का सीएम?

एक सीएम और दो डिप्टी सीएम बनाने की बात भी सभी के सामने रखी गई, लेकिन उन्होंने इसे नकार दिया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार दो नेताओं को संतुष्ट करने के लिए ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पर फैसला होने के बात सामने आई थी। सूत्रों का यह भी कहना है, अभी सार्वजनिक नहीं किया जाएगा कि ढाई साल बाद कांग्रेस सरकार का मुख्यमंत्री बदल सकता है। यह हाईकमान और दावेदारों के बीच की बात है। बाकी दो दावेदार नेताओं को यह आश्वस्त किया गया है कि उन्हें मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण विभाग मिलेंगे।

राहुल ने अपनी पसंद पर लगवाई मुहर

राहुल गांधी के साथ चारों नेताओं की बैठक के दौरान प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद थे। इसी दौरान राहुल ने मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर अपनी पसंद का इजहार कर अन्य तीनों को उनके नाम पर सहमत कर लिया। इसके बाद राहुल ने मध्यप्रदेश और राजस्थान की तरह छत्तीसगढ़ के चारों नेताओं के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की। इसके साथ ही राहुल ने प्रसिद्ध विचारक रीड हॉफमैन की इस पंक्ति का भी उल्लेख किया कि चाहे आपका मस्तिष्क या रणनीति जितनी भी विलक्षण हो, यदि आप अकेले खेलते हैं तो टीम से हार जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.