Move to Jagran APP

CM ने जैसे ही कहा 'भाईयो और बहनों’, आयोग बोला, Sorry समय समाप्त हो गया

राजनाथ ने कार से जाना ही सही समझा और आनन-फानन में किसी तरह सभा स्थल पर पहुंच सके।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 09:28 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 09:28 AM (IST)
CM ने जैसे ही कहा 'भाईयो और बहनों’, आयोग बोला, Sorry समय समाप्त हो गया

रायपुर/भिलाई/बिलासपुर । विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण की 72 सीटों पर रविवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम गया। कुल 19 जिलों में 72 सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होना है। चुनाव आयोग द्वारा मतदान से जुड़ी सभी तैयारियों को अंतिम टच दे दिया गया है, सुरक्षा के पूरे इंतजाम चाक चौबंद हैं। इधर, रविवार को चुनाव प्रचार खत्म होने की अंतिम घड़ी में कुछ जगह रोचक घटनाएं भी देखने को मिलीं। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास शाम 4.58 पर भाषण देने के लिए भिलाई में मंच पर पहुंचे। उन्होंने ...भाइयों और बहनों, के संबोधन के साथ जैसे ही पहली लाइन बोली, वैसे ही चुनाव आयोग के प्रेक्षक गौतम पुरी ने उन्हें रोकते हुए कहा -सारी, समय खत्म।

loksabha election banner

इधर, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी समय के फेर में बुरे फंसे थे। उन्हें जिस हेलीकॉप्टर से लैलूंगा से धरमजयगढ़ जाना था, वह खराब हो गया। दूसरे हेलीकॉप्टर के इंतजार में बज गए साढ़े तीन। पांच बजे प्रचार खत्म होना था। फिर क्या था, राजनाथ ने गाड़ी से जाना ही सही समझा और आनन-फानन में किसी तरह सभा स्थल पर पहुंच सके।

भिलाई के खम्हरिया क्षेत्र में पहली बार भाजपा की बड़ी सभा आयोजित थी। मुख्य वक्ता थे झारखंड के मुख्यमंत्री। दो घंटे के इंतजार के बाद शाम 4:58 पर रघुवर दास खम्हरिया पहुंचे। शाम 4:59 पर उन्होंने माइक पकड़ा, भाइयों-बहनों की औपचारिकता के बाद रघुवर सिर्फ इतना ही बता सके थे कि वे भी राजनांदगांव के मूल निवासी हैं ...बस, समय खत्म हो चुका था।

इसके बाद चुनाव आयोग के प्रेक्षक ने उन्हें भाषण देने से रोक दिया। इसके बाद सीएम ने लोगों से केवल मुलाकात की। दुआ-सलाम की औपचारिकता के बाद 5:10 पर वापस लौट गए। इधर, रायगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को हेलीकॉप्टर फेल होने के कारण दो घंटे इंतजार करना पड़ा।

उन्हें लैलूंगा से धरमजयगढ़ जाना था। उधर नए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था तो हो गई, मगर उसकी लैडिंग की अनुमति लेने की प्रक्रिया में भी समय लग गया। तब तक दोपहर के साढ़े तीन बज चुके थे। आखिरकार वे सड़क मार्ग से तेजी से रवाना हुए। बाद में उन्हें लेने को हेलीकॉप्टर पहुंचा।

छत्तीसगढ़ी में दिया 'वोट के नेवता"

बिलासपुर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान को प्रेरित करने का कलेक्टर का अंदाज सबको भा रहा है। कलेक्टर व मतदाता जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानंद ने सभी मतदाताओं को मीडिया के जरिए अपने लेटर पैड पर छत्तीसगढ़ी भाषा में न्योता भेजा है।

'वोट के नेवता" शीर्षक से लिखे गए इस निमंत्रण पत्र में सभी मतदाताओं को 20 नवंबर की सुबह 8 बजे से मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान करने का आग्रह है। कलेक्टर ने मतदाताओं से अपने पड़ोसियों को भी साथ लाने का निवेदन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.